देश/ विदेश

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर पीएम ने खास तरीके से दी महिलाओं को बधाई..

सोशल मीडिया पर फिर बोले पीएम नरेंद्र मोदी, दुनिया से की ये अपील

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर पीएम ने खास तरीके से दी महिलाओं को बधाई..

देश-विदेश: प्रधानमंत्री ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर महिलाओं को बधाई दी हैं। इस मौके पर उन्होंने महिला स्वयंसेवी समूहों की ओर से चलाए जा रहे संगठनों से कई चीजें खरीदकर इस दिन को बेहतर बना दिया। पीएम मोदी ने खुद ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने लिखा कि ‘आपने मुझे बहुत बार असम का ‘गामूसा’ पहनते देखा होगा। यह बेहद आरामदायक होता हैं। आज, मैंने काकातिपपुंग विकास खंड के विभिन्न स्वयं सहायता समूहों की ओर से बनाया गया ‘गामूसा’ खरीदा हैं।

सभी उत्पादों के बारे में विस्तार से जानकारी दी..

खास बात ये हैं कि पीएम ने जो भी चीजें खरीदी, वे सभी महिलाओं की ओर से बनाई गई हैं। पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में उन उत्पादों की खासियतों के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी। इनमें बंगाल के जूट का फाइल फोल्डर, गमछा, तमिलनाडु के टोडा आदिवासियों की ओर से बनाया जाने वाला खास शॉल, नागालैंड का प्रसिद्ध शॉल, मधुबनी पेंटिंग वाले शॉल समेत अनेक उत्पाद शामिल रहे।

 

पीएम मोदी ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर नारी शक्ति हैशटैग के साथ ट्वीट करते हुए कहा कि समाज को आगे बढ़ाने का काम महिलाएं लगातार कर रही हैं। साथ ही नारी शक्ति को मजबूत करने में लगी हैं। आपको बता दें कि पीएम ने जिन राज्यों के उत्पादों के ट्वीट किए हैं। उनमें से असम, केरल,बंगाल, तमिलनाडु में अगले महीने विधान सभा चुनाव होने जा रहे हैं। ऐसे में कई लोग इन खरीद में राजनीतिक एंगल तलाशने में भी लगे हुए हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top