उत्तराखंड

विकलांग और अनाथ बच्चों की मदद में जुटे हैं फायरमैन मनोज खत्री..

ग्रामीण इलाकों में जाकर जरूरतमंद लोगों तक पहुंचा रहे राशन..

ग्रामीणों ने पुलिस परिवार का जताया आभार..

रुद्रप्रयाग:  पुलिस परिवार अग्निशमन केन्द्र की ओर से ग्रामीण इलाकों में जाकर गरीब और असहाय लोगों की मदद की जा रही है। ऐसे में लोगों को काफी राहत मिल रही है और वे पुलिस परिवार का आभार व्यक्त कर रहे हैं। दरअसल, कोरोना महामारी के कारण ग्रामीण इलाकों में मजदूरी करने वाले लोगों के सामने काफी दिक्कतें बढ़ गयी हैं। इसके साथ ही अन्य रोजगार भी ठप पड़ चुके हैं जिससे ललोगों के सामने आजीविका का संकट खड़ा हो गया है। ऐसे में पुलिस परिवार अग्निशमन केन्द्र की ओर से ग्रामीण इलाकों में जाकर लोगों की हरसंभव मदद की जा रही है। ग्रामीणों को आटा, दाल, चांवल, चीनी, चायपत्ती सहित जरूरी सामग्री दी जा रही है, जिससे वे अपना गुजारा कर सकें।

 

फायरमैन मनोज खत्री ने बताया कि ग्राम सभा रतूड़ा एवं गहड़ में गरीब, अनाथ बच्चों एवं असहाय लोगों को राशन सामग्री वितरित की गयी है। ग्राम प्रधान रतूड़ा श्रीमती लीला देवी के सहयोग से ग्रामीणों की मदद की गयी है। उन्होंने बताया कि ग्राम सभा रतूड़ा की सरला देवी, जय सिंह, सूजा देवी, केदारी देवी, हरेन्द्र नेगी, गुलाब सिंह, बुद्धि सिंह, नंदा देवी, सौणी देवी, सेन्दुली देवी, एकादशी देवी, पुष्पा देवी, गुड्डी देवी, रामचन्द्र, तुला सिंह, रंजना देवी, कुण् खुशी व सुधा देवी को जरूरत की चीजें दी गयी हैं। इसके साथ ही ग्राम सभा रतूड़ा की एक लकवाग्रस्त लड़की को भी मदद पहुंचाई गयी है। उन्होंने बताया कि मिशन हौसला के तहत आगे भी कोरोना से परेशान लोगों तक मदद पहुंचाई जा रही है और ग्रामीण इलाकों में जाकर लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है।

 

उन्हें मास्क एवं सेनिटाइजर दिए जा रहे हैं और घर पर रहकर सुरक्षित रहने की सलाह दी जा रही है। उन्होंने कहा कि इस कोरोना काल में पुलिस हर दुख की घड़ी में उनके साथ खड़ी है। जरूरतमंदों को जो भी सामान चाहिए, वे पुलिस परिवार से संपर्क कर सकते हैं। वहीं अग्निशमन केंद्र में तैनात लीडिंग फायरमैन सतीश कुमार ने भी ओडली गांव के नीचे शिवालय में जाकर बाबा का हालचाल पूछा और बाबा को खाने-पीने का सामान दिया। लीडिंग फायरमैन सतीश कुमार ने बाबा को आटा, चांवल, तेल, दाल, चीनी, चायपत्ती धूप व अन्य आवश्यक खाद्य सामग्री प्रदान की। इसके साथ ही ग्राम रतूड़ा गांव में झोपड़ियों में रह रहे परिवारों को मास्क और सेनिटाइजर भी वितरित किए।

 

ग्राम प्रधान रतूड़ा लीला देवी ने कहा कि पुलिस परिवार अग्निशमन केन्द्र से मिल रहे सहयोग से ग्रामीणों में खुशी है। ग्रामीणों को घर पर ही जरूरत की चीजें मिल रही हैं। उन्हें बाजारों तक नहीं आना पड़ रहा है। वैश्विक महामारी में फायरमैन मनोज खत्री गरीबों की मदद में जुटे हुए हैं। इनकी ओर से गरीब, असहाय, अनाथ और विकलांग बच्चों की मदद की जा रही है। प्रधान लीला देवी ने पुलिस परिवार का आभार व्यक्त किया।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top