देश/ विदेश

कोरोना कर्फ्यू के बीच अब यहां शराब की होगी होम डिलीवरी

कोरोना कर्फ्यू के बीच अब यहां शराब की होगी होम डिलीवरी..

देश-विदेश: देश में कोरोना वायरस महामारी के नए मामलों में अब गिरावट दर्ज की जा रही है। लेकिन ये संख्या अभी भी डेढ़ लाख के पास है। कोरोना के केस कम होने पर अब कोरोना कर्फ्यू में राहत दी जा रही है। इसी बीच राजधानी दिल्ली से खबर आ रही है कि दिल्ली सरकार ने शराब की होम डिलीवरी के लिए इजाजत दे दी है।

 

सरकार ने आबाकारी नियमों में बदलाव किया है। दिल्ली आबकारी (संशोधन) नियम, 2021 के अनुसार एल-13 लाइसेंस धारकों को लोगों के घर तक शराब पहुंचाने की अनुमति होगी। मोबाइल ऐप या ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से ऑर्डर करके भारतीय और विदेशी शराब की होम डिलीवरी की जा सकेगी।

 

सरकार ने ये फैसला शराब की दुकानों पर लाइन को कम करने के लिए लिया है। अब लोग घर बैठे मोबाइल ऐप या ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से अपना ऑर्डर दे सकते हैं। आपको बता दें कि दिल्ली में शराब निर्माता लंबे समय से सरकार से ऑनलाइन ऑर्डर और शराब की होम डिलीवरी की अनुमति मांग रहे थे। अप्रैल में कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के ऐलान के बाद शराब की दुकानों पर लंबी लाइन लग गई थी। इसके बाद शराब निर्माता कंपनियों ने दिल्ली सरकार से शराब की होम डिलीवरी की अनुमति देने की अपील की थी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top