उत्तराखंड

शारदीय नवरात्रि को लेकर भक्तों में बना है भारी उत्साह..

शारदीय नवरात्रि को लेकर भक्तों में बना है भारी उत्साह..

पहले दिन सिद्धपीठ मंदिरों में भारी संख्या में पहुंचे भक्त..

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। बीते दस दिनों से लगातार बारिश और खराब मौसम से परेशान लोगों को सोमवार बड़ी राहत मिली। एक ओर खुशगवार मौसम के बीच शारदीय नवरात्र शुरू हुए, वहीं मंदिर और बाजारों में रौनक लौट आई है। मौसम खुलने के साथ ही नवरात्र को लेकर जगह-जगह लोगों में उत्साह का माहौल दिखाई दे रहा है।
शारदीय नवरात्र को लेकर सिद्धपीठ कालीमठ, कालीशिला, चामुंडा, हरियाली, मठियाणा, राकेश्वरी, चंडिका, धारी देवी आदि मंदिरों में भक्तों की भीड़ उमड़ रही है। यहां दर्शनों के लिए भक्तों की सुबह से ही लाइन लगी है।

पहला नवरात्र होने के चलते लोग बड़ी संख्या में मां के दर्शनों को पहुंच रहे हैं। वहीं मुख्यालय सहित तिलवाड़ा, अगस्त्यमुनि, जखोली, मयाली, भीरी, चन्द्रापुरी, ऊखीमठ, गुप्तकाशी, फाटा, रामपुर, सीतापुर, सोनप्रयाग, गौरीकुंड आदि स्थानों पर नवरात्र को लेकर रौनक दिख रही है। इधर, मंदिरों के अलावा लोगों ने अपने घरों में हरियाली का रोपण करते हुए नौ दिनों का नवरात्र पाठ रखा गया है। मंदिरों के साथ ही घरों में भी लोग नौ दिनों तक देवी के नौ रूपों की पूजा करेंगे। सिद्धपीठ कालीमठ के पुजारी व्याकरणाचार्य जयप्रकाश गौड़ ने बताया कि कालीमठ में विशेष पूजाएं शुरू हो गई है। नौ दिनों तक मां के दरवार में भक्तों की भीड़ लगी रहेगी। नवरात्र में सच्चे मन से की गई पूजा और दर्शन भक्तों की मनोकामनाएं पूरी करते हैं।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top