उत्तराखंड

एनसीसी व एनएसएस के छात्र एक मई से शुरू हो रहे महावैक्सीनेशन अभियान में करेंगे सहयोग..

एनसीसी व एनएसएस के छात्र एक मई से शुरू हो रहे महावैक्सीनेशन अभियान में करेंगे सहयोग..

उत्तराखंड: उच्च शिक्षा राज्यमंत्री डॉ.धन सिंह रावत का कहना हैं कि प्रदेश में एक मई से शुरू हो रहे महावैक्सीनेशन अभियान में एनसीसी और एनएसएस के छात्रों की ओर से सहयोग किया जाएगा। उच्च शिक्षा विभाग के अधिकारियों की वर्चुअल बैठक में उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ने पर इसके लिए विश्वविद्यालयों एवं महाविद्यालयों में स्थान भी उपलब्ध कराया जाएगा।

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की अध्यक्षता में पूर्व में हुई कैबिनेट बैठक में उच्च शिक्षा राज्यमंत्री ने कहा कि राज्य के 18 से 45 वर्ष के सभी लोगों को निशुल्क कोविड वैक्सीन लगाने का निर्णय लिया गया है।

 

जिसके सरकार की ओर से रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है। उन्होंने कहा कि अभियान को सफल बनाने के लिए राजकीय एवं निजी विश्वविद्यालयों, राजकीय महाविद्यालयों एवं निजी शिक्षण संस्थानों में वैक्सीनेशन केंद्रों के लिए जगह उपलब्ध कराई जाएगी। वहीं, एनसीसी कैडेट्स एवं एनएसएस स्वयं सेवकों की नियमानुसार सेवा लेने की अनुमति जिला प्रशासान व स्वास्थ्य विभाग को दी गई है।

उच्च शिक्षा राज्यमंत्री का कहना हैं कि जिन एनसीसी कैडेट्स एवं एनएसएस स्वयं सेवकों से सहयोग लिया जाएगा, उन्हें पहले वैक्सीन लगाई जाएगी। इसके बाद उनके अभिभावकों से सहमति लेने के बाद ही उनसे इस काम में सहयोग लिया जाएगा।

 

मेडिकल क्षेत्र के अनुभवी लोग करें आवेदन..

कोरोना महामारी के दौरान उत्तराखंड के सभी जिलों में सरकारी अस्पतालों और मेडिकल कॉलेज अस्पतालों में इस क्षेत्र में अनुभव रखने वाले या सेवानिवृत्त हुए कर्मचारियों या स्वास्थ्य कर्मियों से उत्तराखंड पूर्व सैनिक निगम लिमिटेड (उपनल) ने छह से 11 महीने के लिए नियुक्ति के आवेदन मांगे हैं। इसमें मेडिकल अफसर, नर्सिंग स्टाफ, लैब टेक्नीशियन, वार्ड ब्वाय, वार्ड आया और सफाईकर्मी आदि शामिल हैं। वे उपनल के जिला या अन्य संबंधित कार्यालय में संपर्क कर आवेदन कर सकते हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top