उत्तराखंड

जनप्रतिनिधियों से समन्वय बनाकर करें निर्माण कार्य: मयूर..

जनप्रतिनिधियों से समन्वय बनाकर करें निर्माण कार्य: मयूर..

डीएम की अध्यक्षता में स्वास्थ्य विभाग की बैठक..

रुद्रप्रयाग : 15वें वित्त आयोग के तहत स्वास्थ्य विभाग को भवनहीन अस्पतालों एवं सब सेंटरों के निर्माण व उचित प्रबंधन के लिए निर्गत धनराशि के संबंध में जिलाधिकारी मयूर दीक्षित की अध्यक्षता में जिला कार्यालय कक्ष में स्वास्थ्य विभाग तथा संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की गई।

बैठक में जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिए कि 15वें वित्त आयोग के अंतर्गत स्वास्थ्य विभाग को जो धनराशि उपलब्ध कराई गई है, उनसे जो भी कार्य किए जाने हैं उसके लिए यह जरूरी है कि क्षेत्रीय जनता के हित को ध्यान में रखते हुए सब सेंटरों का निर्माण कार्य किया जाए। ताकि क्षेत्रीय जनता को उचित स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध हो सकें।

उन्होंने अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत को निर्देश दिए कि उनके स्तर से जो भी धनराशि हस्तगत की जानी है, वह धनराशि तत्काल स्वास्थ्य विभाग को हस्तगत करना सुनिश्चित करें। इसी के साथ ही आगामी वित्तीय वर्ष के लिए पीएसी दुर्गाधार निर्माण कार्य का प्रस्ताव रखा गया,

जिसके लिए जिलाधिकारी ने जनप्रतिनिधियों से भी समन्वय करते हुए उनसे राय लेने के निर्देश दिए गए तथा जनप्रतिनिधियों की राय एवं सलाह के अनुसार ही आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि जो भी सब सेंटर का निर्माण कार्य किया जा रहा है, उन कार्यों को शीर्ष प्राथमिकता के साथ पूर्ण करना सुनिश्चित करें।

बैठक में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ बीके शुक्ला, जिला विकास अधिकारी मनविंदर कौर, अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत राजेश कुमार, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ वीएस गुसांई, जिला पंचायत राज अधिकारी रणवीर असवाल, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका सुशील कुमार कुरील, कोषाधिकारी आशीष खुदलानी आदि मौजूद रहे।

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top