उत्तराखंड

बकरी चराने गए युवक पर भालू ने किया हमला..

बकरी चराने गए युवक पर भालू ने किया हमला..

उत्तराखंड: पहाड़ में गुलदार और हाथियों के साथ भालू भी आतंक का सबब बने हुए हैं। पौड़ी गढ़वाल क्षेत्र में भालू ने 28 साल के एक युवक पर हमला कर दिया। हमले में युवक गंभीर रूप से घायल हो गया है। पौड़ी गढ़वाल के रिखणीखाल के टकोली खाल गांव निवासी जितेंद्र सिंह पुत्र बलवीर सिंह हर दिन की तरह मवेशियों को चराने के लिए जंगल गया हुआ था। जितेंद्र के साथ गांव के दूसरे लोग भी थे। इसी दौरान भालू ने जितेंद्र पर हमला कर दिया। भालू जितेंद्र पर पंजों से वार करने लगा।

 

जिसे देख जितेंद्र के साथ मौजूद लोग शोर मचाने लगे, जिसके बाद भालू जंगल की तरफ भाग गया। बाद में ग्रामीण घायल युवक को हॉस्पिटल लेकर गए, जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया। युवक की बिगड़ती हालत को देखते हुए परिजनों ने उसे कोटद्वार के बेस हॉस्पिटल में एडमिट कराया, जहां से उसे हायर सेंटर ऋषिकेश एम्स रेफर कर दिया गया।

 

तहसीलदार राजेंद्र पंत का कहना हैं कि मामले की सूचना वन विभाग को दे दी गई है। घायल युवक को वन विभाग की तरफ से आर्थिक सहायता मुहैया कराई जाएगी। वहीं घटना के बाद से गांव के लोग डरे हुए हैं। जंगली जानवरों के डर से लोग शाम होने से पहले ही घरों में कैद होने को मजबूर हैं। ग्रामीणों ने वन विभाग से क्षेत्र में गश्त बढ़ाने की मांग की।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top