उत्तराखंड

गर्मी से राहत पाने के लिए उफनाती गंगा में ‘खतरे’ की छलांग लगा रहे युवा..

गर्मी से राहत पाने के लिए उफनाती गंगा में ‘खतरे’ की छलांग लगा रहे युवा..

उत्तराखंड: हरिद्वार में पारा 39 डिग्री सेल्सियस पहुंचने और उमस भरी गर्मी से राहत पाने के लिए हरकी पैड़ी समेत अन्य घाटों पर गंगा में डुबकी लगाने वालों की भीड़ बढ़ने लगी है। कई जगहों पर युवा ऊफनाती गंगा में करतब दिखाते हुए छलांग लगा रहे हैं। यह युवा बेहतरीन तैराक हैं, लेकिन हादसा होने की आशंका भी बनी रहती है।  हरिद्वार में बीते दो दिनों से काफी गर्मी महसूस हो रही है। अधिकतम पारा 39 और न्यूनतम 26 डिग्री सेल्सियस चल रहा है। दोपहर में गर्म हवा और रात को उमस हो रही है। जिसके चलते दोपहर में गंगा घाटों पर डुबकी लगाने वालों की भीड़ जुट रही है।

 

हरकी पैड़ी समेत अन्य घाटों पर स्थानीय और बाहरी राज्यों से आने वाले लोग डुबकी लगाकर गर्मी से राहत महसूस कर रहे हैं। मंगलवार को प्रेमनगर पुल के पास कई युवा ऊफनाती गंगा में छलांग लगाते नजर आए। युवाओं के करतब देख पुल से आवाजाही करने वाले उनकी वीडियो और फोटो बनाने लगे। गंगनहर में सात हजार क्यूसेक छोड़ा जा रहा है। यहां पर पुल की ऊंचाई करीब 30 फीट है। युवाओं में पुल से छलांग लगाने की प्रतिस्पर्द्धा देखने को मिली। पुल से हाईवे वाले चौराहे पर कई पुलिस कर्मियों की ड्यूटी है।

 

लेकिन पुलिस कर्मियों ने भी युवाओं को रोकने की जहमत नहीं उठाई। आपको बता दें कि बंगाल की खाड़ी और अरब सागर से आ रहीं नम हवाओं के अचानक गुम होने से राज्य में पहाड़ से लेकर मैदान तक मौसम का मिजाज एक बार फिर बदल गया है। जिसके चलते अगले दो दिनों तक लोगों को जबरदस्त गर्मी का सामना करना पड़ेगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top