देश/ विदेश

4 करोड़ की गाड़ी खरीदने के लिए किया 1 साल इंतजार, और फिर हुआ ऐसा..

4 करोड़ की गाड़ी खरीदने के लिए किया 1 साल इंतजार, और फिर हुआ ऐसा..

सोशल : अपने सपनों की कार खरीदना हर किसी के लिए सम्मान की बात होती है. कई लोग अपनी पहली कार को खरीदने के लिए काफी लंबा इंतजार करते हैं. लेकिन एक व्यक्ति के लिए ये इंतजार बेहद बुरा रहा और कार की डिलीवरी के 6 घंटे के भीतर ही उसकी गाड़ी क्रैश हो गई. व्यक्ति ने अपनी ब्रैंड न्यू फेरारी F8 Tributo को खरीदने के लिए महीनों का इंतजार किया लेकिन जब इस गाड़ी को डिलीवर किया गया तो इस व्यक्ति ने सिर्फ 6 घंटे के भीतर ही गाड़ी को क्रैश कर दिया.

 

 

क्रैश के बाद व्यक्ति की गाड़ी चकनाचूर हो गई. 43 साल के व्यक्ति ने अपनी 4 करोड़ की फेरारी F8 Tributo को ठोक दिया जिससे इटालियन कार का फ्रंट लुक पूरी तरह खराब हो गया. लोकल मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक फेरारी को समर टायर्स की मदद से चलाया जा रहा था और जब ये गाड़ी क्रैश हुई तब इसकी स्पीड भी काफी ज्यादा थी.

 

 

सुपरफास्ट कार का नहीं था स्पीड कंट्रोल..

खबर के अनुसार पुलिस ने अपनी जांच में बताया कि, फेरारी एक कॉन्क्रीट बैरियर से टकरा गई और सड़क के किनारे चली गई जिससे उसके पीछे का पहिया पूरी तरह उतर गया. गाड़ी इसके बाद एक छोटी बस में जा टकरा गई, जिससे उसको काफी नकुसान पहुंचा. पुलिस ने सड़क दुर्घटना में शिकार हुई इस फेरारी का फोटो भी शेयर किया है जहां गाड़ी को सामने की तरफ से पहचान पाना बेहद मुश्किल नजर आ रहा है.

 

 

क्रैश के बाद गाड़ी का फ्रंट एंड पूरी तरह खराब हो गया तो वहीं टक्कर के बाद इसके विंडशील्ड पर भी काफी नुकसान पहुंचा. गाड़ी के सस्पेंशन, फ्रंट क्वार्टर पैनल भी पूरी तरह से मुड़ गए. हालांकि इस क्रैश में फेरारी के ड्राइवर को ज्यादा चोट नहीं आई लेकिन पैसेंजर सीट पर बैठे यात्री को चोट आई है जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

 

 

गाड़ी की क्या थी खासियत..

Ferrari F8 Tributo में 3.9 लीटर का ट्विन टर्बो V8 इंजन लगा हुआ है जो 710 होर्सपावर का है. गाड़ी की तेजी को देखते हुए ये किसी सुपरकार से कम नहीं है. लेकिन अगर आप इस गाड़ी को सही ढंग से नहीं चला पाते हैं तो आपकी सेहत के साथ आपके जब पर भी इसका असर पड़ सकता है. हालांकि अंत तक ये तय नहीं हो पाया कि, गाड़ी का क्रैश गीली सड़क के कारण हुआ या कुछ और मामला था. लेकिन एक बात तो तय है कि ये महंगी कार सुबह नहीं देख पाई.

 

 

इंजन..

इसमें आपको 3.9-लीटर ट्विन-टर्बो वी8 इंजन मिलता है जो 730PS का पावर और 770 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. Ferrari F8 Tributo कार सिर्फ 2.9 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा पकड़ सकती है और 7.8 सेकंड में यह 200 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ती है. इस कार की टॉप-स्पीड 340 किलोमीटर प्रति घंटा है.

 

 

F8 Tributo के डैशबोर्ड, सेंटर कंसोल और डोर पैड बेहतरीन लुक देते हैं. कार में HMI इंफोटेनमेंट दिया गया है जिसमें बड़ी स्क्रीन मिलती है. इसमें 8.5 इंच का टचस्क्रीन भी है. कार में छोटा स्टीयरिंग व्हील दिया गया है जिसमें पारंपरिक मैनेटिनो डायल और अन्य सभी व्हीकल कंट्रोल मिलते हैं.

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top