खेल

टीम इंडिया का ये खिलाडी सर्जरी के बाद फिट होकर एक बार फिर से उतरा मैदान में..

टीम इंडिया का ये खिलाडी सर्जरी के बाद फिट होकर एक बार फिर से उतरा मैदान में..

खेल : इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के 14वें सीजन से पहले भारतीय क्रिकेट टीम और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के लिए राहतभरी खबर सामने आई है. टीम इंडिया के स्‍टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) अब पूरी तरह फिट हो गए हैं और मैदान पर धमाल मचाने के लिए भी तैयार हैं. रवींद्र जडेजा को ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर जनवरी में खेले गए सिडनी टेस्‍ट में चोट लग गई थी, जिसके बाद वो चौथे टेस्‍ट से बाहर हो गए थे. भारत आकर उन्‍होंने अपने अंगूठे की सर्जरी कराई, जिसके चलते ये दिग्‍गज इंग्‍लैंड के खिलाफ पूरी घरेलू सीरीज से भी बाहर रहा. हालांकि बैंगलोर में राष्‍ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहेबिलिटेशन प्रोग्राम के बाद अब रवींद्र जडेजा ने पूरी फिटनेस हासिल कर ली है. इसका सबूत उन्‍होंने खुद एक वीडियो शेयर करके दिया.

 

 

32 साल के सौराष्‍ट्र के खिलाड़ी रवींद्र जडेजा पिछले कुछ समय से अपनी फिटनेस को लेकर लगातार सोशल मीडिया पर जानकारी दे रहे हैं. उन्‍होंने हाल ही में नेट्स पर अभ्‍यास शुरू किया था, जिसका वीडियो भी उन्‍होंने सोशल मीडिया पर शेयर किया. ट्विटर पर वीडियो पोस्‍ट करते हुए उन्‍होंने लिखा, कीप मूविंग फॉरवर्ड. इस वीडियो में जडेजा छलांग लगाते लेते हुए नजर आ रहे हैं. इससे पहले जडेजा ने अपनी रनिंग का वीडियो भी प्रशंसकों के साथ साझा किया था.

 

अब आईपीएल में बिखेरेंगे जलवा..

रवींद्र जडेजा खेल के तीनों प्रारूपों में भारतीय क्रिकेट टीम का अहम हिस्‍सा हैं. उन्‍होंने अपने करियर में 51 टेस्‍ट, 168 वनडे और 50 टी20 मुकाबले खेले हैं. इनमें उन्‍होंने गेंद और बल्‍ले से तो योगदान दिया ही है साथ ही फील्डिंग से भी अहम भूमिका निभाई है. हालांकि अब जडेजा सीधे आईपीएल में खेलते दिखेंगे. महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली टीम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को तीन बार आईपीएल चैंपियन बनवाने में जडेजा की भूमिका भी अहम रही है. आईपीएल के 14वें सीजन का आगाज 9 अप्रैल से हो रहा है. टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस का आमना सामना होगा.

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top