देश/ विदेश

प्रधानमंत्री मोदी और राष्ट्रपति कोविंद ने सेना दिवस पर किया सैनिकों को नमन…

सैनिकों को नमन

प्रधानमंत्री मोदी और राष्ट्रपति कोविंद ने सेना दिवस पर किया सैनिकों को नमन…

 

देश-विदेश : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने सेना दिवस के अवसर पर देश के सैनिकों को दी बधाई और कहा है कि सशक्त, साहसी और संकल्पबद्ध सेना ने हमेशा राष्ट्र का सिर गर्व से ऊंचा रखा है। पीएम मोदी ने 73वें सेना दिवस के अवसर पर ट्वीट कर कहा,है कि ”मां भारती की रक्षा में पल-पल मुस्तैद देश के पराक्रमी सैनिकों और उनके परिवार वालों को सेना दिवस की हार्दिक बधाई देता हूँ। हमारी सेना सशक्त, साहसी और बलवान है, जिसने हमेशा देश का सिर गर्व से ऊंचा रखा है। समस्त देशवासियों की ओर से भारतीय सेना को मेरा प्रणाम।”

 

वर्ष 1949 में आज के दिन भारत के ब्रिटिश कमांडर इन चीफ जनरल फ्रांसिस बुचर के स्थान पर लेफ्टिनेंट जनरल के एम करियप्पा भारतीय सेना के कमांडर बने थे। इसीलिए हर साल 15 जनवरी को सेना दिवस समारोह मनाया जाता है। सेना दिवस के अवसर पर पूरा देश थल सेना की वीरता, साहस, शौर्य और उसकी कुर्बानी को देखते हुए हमेशा याद करता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने भारतीय सैनिकों को सेना दिवस के अवसर पर बधाई दी और कहा है कि देश हमेशा साहसी एवं प्रतिबद्ध सैनिकों, सेना के सेवानिवृत्त जवानों एवं उनके परिवारोंवालों का आभारी रहेगा।

 

राष्ट्रपति कोविंद ने 73वें सेना दिवस पर कहा है कि, भारतीय सेना के सभी बहादुर पुरुषों और महिलाओं को सेना दिवस की बधाई। हम उन बहादुरों सैनिकों को याद करते हैं जिन्होंने राष्ट्र की सेवा में सर्वोच्च अपना बलिदान दिया है। भारत साहसी एवं प्रतिबद्ध सैनिकों, सेवानिवृत्त जवानों और उनके परिवारोंवालों का सदा आभारी रहेगा।

 

वर्ष 1949 में आज के दिन भारत के अंतिम ब्रिटिश कमांडर इन चीफ जनरल फ्रांसिस बुचर के स्थान पर लेफ्टिनेंट जनरल के. एम. करियप्पा भारतीय सेना के कमांडर बने थे। और इसीलिए हर साल 15 जनवरी को सेना दिवस समारोह मनाया जाता है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top