उत्तराखंड

यात्रा में सभी व्यापारी रेट लिस्ट करें चस्पा: घिल्डियाल..

यात्रा में सभी व्यापारी रेट लिस्ट करें चस्पा: घिल्डियाल..

सीएलजी समूह की बैठक में बुनियादी सुविधाओं पर विस्तार से चर्चा..

यात्रियों के साथ किसी भी प्रकार के अनावश्यक विवाद से बचने का निवेदन..

रुद्रप्रयाग:  पुलिस उपाधीक्षक रुद्रप्रयाग प्रबोध कुमार घिल्डियाल ने सीएलजी समूह की बैठक में आगामी चारधाम यात्रा के दौरान होने वाली बुनियादी सुविधाओं पर विस्तार से चर्चा की। साथ ही क्षेत्र के सभी व्यापारियों से रेट लिस्ट लगाए जाने की अपेक्षा भी की गई। ताकि यात्रियों के साथ किसी भी प्रकार के अनावश्यक विवाद से बचा जा सके।

थाना अगस्त्यमुनि में सामुदायिक सम्पर्क समूह (सीएलजी) बैठक में सदस्यों ने सुझाव दिए कि विजयनगर व अगस्त्यमुनि में वाहनों की पार्किंग की समस्या है, जिसके लिए क्रीड़ा मैदान अगस्त्यमुनि में एक किनारे दो माह के लिए पार्किंग की व्यवस्था की जाए, ताकि अनावश्यक वाहनों को सड़क किनारे खड़ा न करना पड़े। यात्रा सीजन के दौरान पानी की अत्यधिक समस्या पर जगह-जगह पानी के टेंकर की व्यवस्था की जाए। कस्बे से बाहर अस्थायी शौचालय की व्यवस्था की जाए।

उक्त सुझावों पर सीओ ने थानाध्यक्ष अगस्त्यमुनि को रिपोर्ट प्रेषित करने के निर्देश दिए। ताकि समय रहते जिला प्रशासन से पत्राचार किया जाए। सीओ ने व्यवसाय एवं प्रतिष्ठानों में सुरक्षा की दृष्टि से सीसीटीवी कैमरे लगाने को कहा। यात्रियों को होटलों इत्यादि में ठहराने पर उनके पहचान पत्र की छायाप्रति अपने पास अवश्य सुरक्षित रखें।

टैक्सी यूनियन के पदाधिकारियों से अपेक्षा की गई कि निर्धारित प्वाइंटों में वाहनों को खड़ा कर सवारियों को बैठाने व उतारने की कार्यवाही करें, ताकि, किसी को भी असुविधा का सामना न करना पड़े। इसके बाद सीओ ने कस्बा अगस्त्यमुनि का भ्रमण कर सामान से उत्पन्न हो रही अतिक्रमण की स्थिति पर चालानी कार्रवाई करने के निर्देश दिए। कस्बे के अन्दर प्रभावी यातायात व्यवस्था बनाए रखने तथा आवश्यक पुलिस बल तैनात करने के निर्देश भी दिए।

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top