उत्तराखंड

कोटद्वार में बिजली घर का उद्घाटन करने पहुंचे वन मंत्री हरक सिंह रावत को दिखाए काले झंडे..

कोटद्वार में बिजली घर का उद्घाटन करने पहुंचे वन मंत्री हरक सिंह रावत को दिखाए काले झंडे..

 

 

उत्तराखंड:  नवनिर्मित बिजली घर का उद्घाटन करने के लिए पहुंचे वन मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत को क्षेत्रवासियों ने काले झंडे दिखाए। इस दौरान उन्होंने हल्दु खाता में टचिंग ग्राउंड का विरोध किया। यह बिजली घर मालन नदी के तट पर बना है। वहीं पूर्व प्रमुख वन संरक्षक राजीव भरतरी ने रविवार को वन मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत से मुलाकात की। वन मंत्री के आवास पर करीब एक घंटे तक बंद कमरे में हुई इस मुलाकात के कई मायने निकाले जा रहे हैं।

आपको बता दें कि बीते माह मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कॉर्बेट नेशनल पार्क में पेड़ों के अवैध पातन और अवैध निर्माण के मामले में कार्रवाई करते हुए वन विभाग के मुखिया प्रमुख वन संरक्षक समेत चार आईएफएस अधिकारियों से अहम जिम्मेदारियां हटा दी थीं। इनके अलावा 30 अन्य आईएफएस अधिकारियों का तबादला किया गया था।

 

वन मंत्री व पूर्व प्रमुख वन संरक्षक राजीव भरतरी की मुलाकात के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्होंने अपने ऊपर लगे आरोपों पर वन मंत्री को सफाई दी। इसके साथ ही पूरे मामले से अवगत भी कराया। हालांकि इस पूरे मामले में वन मंत्री और पूर्व हॉफ दोनों ने ही कुछ भी कहने से मना कर दिया।
पूर्व हॉफ राजीव भरतरी ने इसे शिष्टाचार भेंट बताया। आपको बता दें कि हॉफ पद से हटाए जाने के बाद राजीव भरतरी को उत्तराखंड जैव विविधता बोर्ड की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top