उत्तराखंड

सावधान रहें अतिक्रमणकारी, चलने वाला है अब जल्द बुलडोजर..

सावधान रहें अतिक्रमणकारी, चलने वाला है अब जल्द बुलडोजर..

तूना-बौंठा मोटरमार्ग पर चालीस से अधिक लोगों ने किया है अतिक्रमण..

प्रशासन ने अतिक्रमण की कराई मार्किंग, अतिक्रमणकारियों को भेजे गये.. नोटिस..

15 दिन तक अतिक्रमण न हटा तो प्रशासन अपने स्तर से करेगा अतिक्रमण पर कार्यवाही..

 

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। जिला मुख्यालय की सड़कों पर हुये अतिक्रमण के खिलाफ शीघ्र ही प्रशासन का बुलडोजर चलने वाला है। तूना-बौंठा मोटरमार्ग पर लगभग चालीस के करीब लोगों ने अतिक्रमण किया है। अतिक्रमणकारियों ने सड़क के दो से तीन मीटर तक के हिस्से पर अतिक्रमण करके अपने मकान खड़े कर दिये हैं। प्रशासन ने ऐसे मकानों पर मार्किंग करके अतिक्रमण हटाने के लिये 15 दिन का समय दिया है। यदि 15 दिनों के भीतर अतिक्रमण नहीं हटता है तो फिर प्रशासन अपने तरीके से इन्हें हटाने की कार्यवाही करेगा।

जिला मुख्यालय रुद्रप्रयाग की सड़कों पर स्थानीय लोगों की ओर से भारी अतिक्रमण किया गया है। स्थिति यह है कि सड़क के दो से तीन मीटर हिस्से पर अतिक्रमण करके लोगों ने अपने घर बना दिये हैं। नौ मीटर चैड़ी सड़क मात्र पांच से छह मीटर तक रह गई है। अतिक्रमण करके बनाये गये घरों के कारण यहां आये दिन जाम की समस्या रहती है। तूना-बौंठा मोटरमार्ग पर दो से तीन किमी के दायरे में अतिक्रमण किया गया है।

लोक निर्माण विभाग और तहसील प्रशासन ने कुछ दिन पूर्व ही निरीक्षण करके अतिक्रमणकारियों को 15 दिन के भीतर अतिक्रमण हटाने के निर्देश देने के साथ ही नोटिस जारी किये थे, लेकिन स्थानीय लोग अतिक्रमण हटाने के बजाय अतिक्रमण करते ही जा रहे हैं। मोटरमार्ग पर अतिक्रमण होने से दोनों ओर नालियां तक नहीं हैं। नाली न होने से बरसात का पानी मोटरमार्ग पर ही बहता रहता है। जिस कारण इस मोटरमार्ग पर आवाजाही करना खतरनाक होता है।

यहां एक दो नहीं, बल्कि चालीस से अधिक लोगों ने अतिक्रमण किया है। तहसील रुद्रप्रयाग की तहसीलदार मंजू राजपूत ने बताया कि जिला मुख्यालय रुद्रप्रयाग के तूना-बौंठा मोटरमार्ग पर बहुत लोगों ने अतिक्रमण किया है, जिस कारण हर समय मोटरमार्ग पर जाम की समस्या बनी रहती है और बरसात में गंदा पानी सड़क में बहता है। उन्होंने कहा कि अतिक्रमण किये जाने के बाद प्रशासन की संयुक्त टीम ने निरीक्षण करके मार्किंग की है। चालीस से अधिक परिवार हैं, जिन्होंने अतिक्रमण किया है। अतिक्रमणकारियों को 15 दिन का नोटिस दिया जा रहा है, अगर ये लोग अतिक्रमण नहीं हटाते हैं तो फिर प्रशासन बुलडोजर चलाने की कार्यवाही करेगा।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top