उत्तराखंड

बिग ब्रेकिंग- 25 मई से कर्फ्यू में मिल सकती है छूट, पढ़िए पूरी खबर..

बिग ब्रेकिंग- 25 मई से कर्फ्यू में मिल सकती है छूट, पढ़िए पूरी खबर..

उत्तराखंड: कोरोना कर्फ्यू का पॉजिटिव असर अब दिखने लगा है। साथ ही कोरोना संक्रमण के मामले भी कम होने लगे हैं। गुरुवार को कोरोना के 3658 नए केस मिले। कोरोना के नए केस की तुलना में ठीक होने वाले मरीजों की संख्या काफी ज्यादा है। आपको बता दे कि बीते 24 घंटों में 8006 मरीज कोरोना को हराने में कामयाब रहे। एक दिन में ठीक होने वाले मरीजों के लिहाज से ये संख्या अभी तक सबसे ज्यादा है। इससे रिकवरी रेट भी बढ़कर 73.87 तक पहुंच गया है। सूत्रों की मानें तो अगर कोरोना के केस इसी तरह कम होते रहे तो राज्य सरकार कोरोना कर्फ्यू में कई रियायतें देने पर विचार कर सकती है। 25 मई से कोविड कर्फ्यू में कुछ छूट दी जा सकती है।

 

जिसमें बाजार खुलने का समय, अंतर जिला परिवहन सेवा शुरू करने और दुकानों को अलग-अलग दिन खोलने पर विचार किया जा सकता है। राज्य के भीतर यात्री वाहनों का 50 प्रतिशत यात्री क्षमता के साथ अंतर जिला संचालन शुरू करने पर फैसला लिया जा सकता है। किराना और अन्य दुकानों को अलग-अलग दिन खोलने और बंद करने पर भी विचार किया जा रहा है। कोरोना संक्रमण के मामलों पर नजर दौड़ाएं तो अप्रैल के दूसरे हफ्ते के बाद कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेजी से बढ़ी।

 

शासकीय प्रवक्ता व कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने मीडियाकर्मियों से बातचीत में कोरोना कर्फ्यू में ढील देने के संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा कि 24 मई तक मामलों में लगातार कमी आई तो सरकार कोविड कर्फ्यू में कुछ ढील देने पर विचार कर सकती है, लेकिन अगर मामले बढ़े तो सरकार कर्फ्यू के तहत पाबंदियों को जारी रखेगी और इसे सख्त करेगी। सरकार संक्रमण के मामलों पर नजर रख रही है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top