उत्तराखंड

पार्टी हाईकमान से करेंगे सुयोग्य व्यक्ति को प्रत्याशी बनाने की मांग..

जिला मुख्यालय में भाजपा के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं की चिंतन बैठक..

भाजपा विधायक पर लगाया उपेक्षा का आरोप..

पार्टी हाईकमान से मुलाकात कर बताई जायेंगी समस्याएं..

 

 

 

रुद्रप्रयाग। विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही भाजपा में भी बगावत के सुर फूटने लगे हैं। जिला मुख्यालय में आयोजित भाजपा के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं की चिंतन बैठक में विधायक भरत सिंह चौधरी पर कार्यकर्ताओं ने उपेक्षा का आरोप लगाया और कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी हाईकमान से सुयोग्य एवं ईमानदार कार्यकर्ता को टिकट दिये जाने की मांग की जायेगी।

जिला मुख्यालय स्थित मधुर मिलन वैडिंग प्वाइंट में भाजपा वरिष्ठ कार्यकर्ता एवं पूर्व पालिका अध्यक्ष राकेश नौटियाल की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में आगामी विधानसभा चुनाव एवं संगठन के क्रियाकलापों पर विस्तार से चर्चा की गई। बैठक में कहा गया कि पूर्व और वर्तमान संगठन की ओर से कार्यकर्ताओं को अपभाजित कर लगातार उपेक्षा की जा रही है, जिससे कार्यकर्ता अपने को ठसा सा महसूस कर रहे हैं। वर्षो से पार्टी की तन, मन और धन से सेवा करने के बाद आज वरिष्ठ कार्यकर्ताओं को कोई पूछ नहीं हो रही है।

 

ऐसे में कार्यकर्ताओं में आक्रोश बना हुआ है। भाजपा से रुद्रप्रयाग विधायक अनुसूचित कार्यकर्ताओं को भी दरकिनार किए हुए हैं। कभी भी अनुसूचित जाति के बस्तियों का भ्रमण नहीं किया जा रहा है। वन पंचायत के अधिकांश सरपंचों का कहना है कि विधायक निधि से बनी सड़के अदूरदर्शिता के कारण रख-रखाव न होने से बंद पड़ी हुई हैं। विधायक ने विधायक निधि का दुरूपयोग किया है, यहां सरासर जनता का अपमान है। विधायक निधि में अपेनों चहेतों को लाभ पहुंचाया गया, जबकि पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं की अनदेखी की गई है।

 

बैठक में प्रस्ताव पारित कर सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि पार्टी हाईकमान से संगठन हित में सुयोग्य व ईमानदार कार्यकर्ता को टिकट दिये जाने की मांग की जाएगी, जिससे कार्यकर्ताओं को भी संगठन के लिए कार्य करने में आसानी हो सकेगी। कहा कि जो कार्यकर्ता विधायक बनने के बाद वरिष्ठ कार्यकर्ताओं की अनदेखी करे और जनता की विधायक निधि का दुरूपयोग करे, ऐसे व्यक्ति को प्रत्याशी बनाये जाने से पार्टी को भारी नुकसान होगा। बैठक में राकेश नौटियाल, पूर्व कैप्टेन दलबर सिंह, रमेश चन्द्र सकलानी, बृजभूषण, हेमपाल भंडारी, भरत सिंह रावत, कैलाश भट्ट, सोहन सिंह, भूपाल सिंह, उम्मेद सिंह नेगी प्रेम भारती, कैप्टेन दलबीर सिंह, हीरा सिंह नेगी, चक्रधर प्रसाद जोशी सहित अन्य वरिष्ठ कार्यकर्ता मौजूद थे।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top