उत्तराखंड

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने काली पट्टी बांधकर दी गिरफ्तारियां..

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने काली पट्टी बांधकर दी गिरफ्तारियां..

लखीमपुर-खीरी की घटना पर जताया रोष, एसपी कार्यालय में दिया धरना..

 

 

 

रुद्रप्रयाग। लखीमपुर-खीरी यूपी में आंदोलन कर रहे किसानों को वाहन से रौंदने की घटना की कांग्रेसियों एवं किसान सभा ने घोर निंदा की है। इस अवसर कांग्रेसियों ने एसपी कार्यालय में काली पटटी बांधकर गिरफ्तारियां भी दी। वहीं किसान सभा के कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन व नारेबाजी कर अपना विरोध जताया।

 

सोमवार को लखीमपुर-खीरी की घटना के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ता विधायक मनोज रावत के नेतृत्व में एसपी कार्यालय पहुंचे, जहां पर कृषि कानूनों के विरोध में प्रदर्शन कर रहे किसानों को केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा के बेटे ने अपने वाहन से किसानों के नर संहार को लेकर एसपी कार्यालय के सम्मुख धरना देकर गिरफ्तरियां भी दी। कार्यकर्ताओं ने इस बर्बरता पूर्ण घटना की निंदा करते हुए दोषियों पर कड़ी कार्रवाई किए जाने की मांग की है।

 

गिरफ्तारी देने वालों में केदारनाथ विधायक मनोज रावत, कांग्रेस की प्रदेश महामंत्री लक्ष्मी राणा, नगर पालिका अध्यक्ष गीता झिंकवाण, पूर्व प्रदेश महामंत्री वीरेंद्र बुटोला, पूर्व राज्य मंत्री देवेंद्र झिंकवाण, जिला कोषाध्यक्ष मनोहर रावत, जिला महामंत्री शैलेन्द्र भारती, पंकज बुटोला, बंटी जगवाण, हरीश गुसांई, पंकज भारती, धनराज बंगारी, नरेंद्र रावत, युवा कांग्रेस के अध्यक्ष संतोष रावत, अजय झिंकवाण, कर्मवीर कुंवर समेत कई कांग्रेसी शामिल थे। वहीं किसान सभा के कार्यकर्ताओं ने शेरसी और मैखंडा में रैली निकालकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

 

साथ ही सरकार पर किसान के साथ उत्पीड़न का आरोप भी लगाया। लखीमपुर खीरी की घटना को लेकर पूर्व जिला पंचायत सदस्य राजाराम सेमवाल के नेतृत्व में किसानों ने शेरसी और मैखंडा में रैली निकाली। साथ ही घटना पर दुख व्यक्त किया। कहा कि सरकार हर तरफ से किसानों का उत्पीड़न कर रही है। कहा कि किसान विरोधी सरकार के खिलाफ आंदोलन जारी रहेगा। इस मौके पर सुमित अग्रवाल, राजाराम सेमवाल, विक्रम लाल, ओमप्रकाश, माणिकलाल, गोविंद, सूरज, अमर लाल, श्रीधारी, प्रताप लाल, जसपाल, बृजलाल, अषाड़ सिंह, कुंवरलाल, दिनेश पूरणलाल, सुरेंद्र लाल आदि मौजूद थे।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top