देश/ विदेश

व्हाट्सएप ने महिला यूजर्स को ध्यान में रखते हुए नया AI चैटबॉट किया लॉन्च ..

व्हाट्सएप ने महिला यूजर्स को ध्यान में रखते हुए नया AI चैटबॉट किया लॉन्च ..

 

 

 

देश-विदेश: इंस्टेंट मैसेजिंग व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए कुछ नया लेकर आया है। व्हाट्सएप ने इस बार अपने फीमेल यूजर्स को ध्यान में रखते हुए नया AI चैटबॉट लॉन्च किया है। बोल बहन नाम के इस चैटबॉट में व्हाट्सएप की महिला यूजर्स किशोरावस्था में हो रहे तमाम शारीरिक बदलावों और उनके स्वास्थ्य संबंधी सवालों के जवाब पा सकेंगी।

गर्ल इफेक्ट के साथ साझेदारी..

आपको बता दे कि व्हाट्सएप ने अपने महिला यूजर्स को यह फीचर मुहैया कराने के लिए गर्ल इफेक्ट के साथ पार्टनरशिप की है। इस चैटबॉट को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि किशोरियां महिलाओं को स्वास्थ्य संबंधी तमाम जानकारियों के साथ-साथ वे सभी सवाल पूछ सकती हैं, जिन्हें पूछने में उन्हें आमतौर पर संकोच होता है या उन्हें पूछने में शर्म आती है। इस चैटबॉट में टीनएज लड़कियां अलग-अलग टॉपिक्स पर कई सवाल पूछ सकती हैं। इतना ही नहीं, इस चैट फॉर्मेट को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि महिलाएं यहां स्वास्थ्य, कामुकता और रिश्तों से जुड़े विषयों की जानकारी ले सकेंगी। इस चैटबॉट को हिंग्लिश यानी अंग्रेजी और हिंदी भाषा के मिश्रण से तैयार किया गया है।

इस नंबर पर भेजे जाने वाले मैसेज..

अगर आप भी बोल बहन चैटबॉट के इस्तेमाल से कोई जानकारी हासिल करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको व्हाट्सएप पर नंबर +91-7304496601 सेव करना होगा। फिर इस नंबर पर हाय का मैसेज भेजना होगा। कंपनी का कहना है कि इस चैटबॉट को खासतौर पर भारत में हिंदी पट्टी की टीनएज लड़कियों और महिलाओं को ध्यान में रखकर पेश किया गया है। जो आमतौर पर लोडेड एंड स्मार्टफोन्स का इस्तेमाल करते हैं। इससे महिलाओं को कई अहम जानकारियां मिल सकेगी।

बोल बहन चैटबॉट इस तरह काम करता है..

व्हाट्सएप पर बोल बहन चैटबॉट को सीमित यूजर्स के लिए पेश किया गया है और इसे फिलहाल केवल बीटा वर्जन पर ही इस्तेमाल किया जा सकता है। अच्छी बात यह है कि बोल बहन चैटबॉट मोबाइल और वेब दोनों संस्करणों में उपलब्ध होगा। इसका इस्तेमाल करने के लिए चैटबॉक्स का नंबर सेव करने के बाद आपको उस नंबर पर हाय का मैसेज भेजना होगा। जिसके बाद आपको महिलाओं से जुड़े किसी भी सवाल का जवाब आते ही मिल सकता है.

किसे फायदा होगा..

व्हाट्सएप बिजनेस प्लेटफॉर्म पर निर्मित, एआई चैटबॉट (बोल बहन) हिंग्लिश में 24/7 उपलब्ध है। यह भारत के हिंदी पट्टी से किशोर लड़कियों और युवतियों की सेवा के लिए बनाया गया है, जो आम तौर पर बहुत सीमित इंटरनेट का उपयोग करते हैं।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top