देश/ विदेश

व्हाट्सएप पेमेंट पर मिल रहा 255 रुपये का कैशबैक, गूगल पे-फोन पे की बोलती बंद..

व्हाट्सएप पेमेंट पर मिल रहा 255 रुपये का कैशबैक, गूगल पे-फोन पे की बोलती बंद..

 

 

देश-विदेश: व्हाट्सएप ने पिछले महीने ही अपनी UPI आधारित पेमेंट सर्विस भारत में शुरू की है। धीरे-धीरे सभी यूजर्स को व्हाट्सएप पे का अपडेट मिल रहा है। व्हाट्सएप पे का भारतीय बाजार में गूगल पे और फोन पे के साथ कड़ी टक्कर है और कंपनी बाजार पर कब्जा करने के लिए उसी स्तर की कोशिश भी कर रही है। भारतीय ग्राहकों को लुभाने के लिए कंपनी ने कैशबैक ऑफर की शुरुआत की है जो कि अब तक का सबसे बड़ा यूपीआई कैशबैक ऑफर है।

बिजनेस इनसाइडर की रिपोर्ट के अनुसार व्हाट्सएप्प एंड्रॉयड बीटा यूजर्स को चैट लिस्ट में Give cash, get 51 back (कैश दें और 51 रुपये पाएं) के साथ एक बैनर दिख रहा है। बैनर के साथ यह भी लिखा हुआ है कि पांच बार तक व्हाट्सएप पे के जरिए पैसे भेजने पर हर बार 51 रुपये का कैशबैक मिलेगा यानी कुल 255 रुपये का कैशबैक मिलेगा।

व्हाट्सएपका कहना हैं कि कितने पैसे भेजने पर 51 रुपये का कैशबैक मिलेगा। ऐसे में संभव है कि 1 रुपये भेजने पर भी 51 रुपये का कैशबैक मिल जाए। कैशबैक आपके संबंधित यूपीआई अकाउंट में तुरंत क्रेडिट हो जाएगा। व्हाट्सएप ने साफतौर पर कहा है कि यह कैशबैक गारंटी के साथ मिलेगा।

अब यहां एक दिक्कत यह है कि 51 रुपये कैशबैक वाला ऑफर फिलहाल सिर्फ व्हाट्सएप एंड्रॉयड के बीटा यूजर्स के लिए ही है। ऐसे में अन्य ग्राहकों को इसका फायदा नहीं मिलेगा। गूगल पे पर भी 1,000 रुपये तक का कैशबैक मिलता है, हालांकि अभी तक शायद ही किसी ग्राहक को 1,000 रुपये का कैशबैक मिला होगा। आमतौर पर 3 रुपये, 5 रुपये और 7 रुपये का कैशबैक मिलता है।

कुछ दिन पहले आई एक रिपोर्ट में कहा गया था कि व्हाट्सएप पे के जरिए पेमेंट करने पर ग्राहकों को हर बार 10 रुपये का कैशबैक मिलेगा। व्हाट्सएप एप के चैट सेक्शन में एक नया पे बटन भी जुड़ गया है जो कि रुपये कि चिन्ह जैसा है। नया बटन बीटा और पब्लिक दोनों यूजर्स के एप में उपलब्ध हो गया है। साथ ही इसका अपडेट एंड्रॉयड और आईओस दोनों यूजर्स को मिल गया है।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top