देश/ विदेश

सेना में भर्ती के नाम पर पशु चिकित्सक से लाखों की ठगी, मुकदमा दर्ज..

सेना में भर्ती के नाम पर पशु चिकित्सक से लाखों की ठगी, मुकदमा दर्ज..

 

देश/ विदेश : लालकुआं (नैनीताल)। दो युवकों को सेना में भर्ती करने का झांसा देकर पशु चिकित्सक से लाखों रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। पुलिस ने पशु चिकित्सक की तहरीर पर आईपीसी की धारा 420 के तहत मुकदमा पंजीकृत कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

शास्त्रीनगर प्रथम बिंदुखत्ता निवासी पशु चिकित्सक विमल सिंह मेहरा ने कोतवाली में दी गई तहरीर में कहा है कि उसकी दो साल पहले दुर्गादत्त द्विवेदी नाम के व्यक्ति मित्रता हुई। दुर्गा दत्त द्विवेदी ने कहा कि कोई युवक बेरोजगार हैं और सेना में नौकरी करना चाहते हैं तो वह उन्हें भर्ती करा सकता है। बात पांच लाख रुपये प्रत्येक युवक तय हुई।

दो युवकों पवन सिंह निवासी ग्राम उदियारी जिला अल्मोड़ा और विनोद सिंह निवासी ग्राम मलान जिला अल्मोड़ा ने भर्ती कराने के लिए बैंक से ऋण और रिश्तेदारों से उधार लेकर दुर्गादत्त द्विवेदी को 5 लाख रुपये दिए। तहरीर में कहा गया है कि दुर्गादत्त ने यह कृत्य पैसा हड़पने के लिए किया। कोतवाली पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। इधर, कोतवाली प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार ने बताया कि मामले में कोतवाली पुलिस ने धारा 420 आईपीसी के तहत मुकदमा पंजीकृत कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top