उत्तराखंड

पानी के जलजले में तिनके की तरह बिखरे वाहन..

पानी के जलजले में तिनके की तरह बिखरे वाहन..

सिरोबगड़ के पास बादल फटने से दो व्यक्ति लापता..

 

 

रुद्रप्रयाग। बीती रात भारी बारिश के चलते सिरोबगड़ भूस्खलन प्रभावित क्षेत्र से श्रीनगर की ओर ऊपरी क्षेत्र में बादल फटा। बड़ी मात्रा में आए मलबे और पानी के जलजले में एक डीजल टेंकर के नदी में समाने की आशंका है। बताया जा रहा है कि इसमें दो व्यक्ति सवार थे, जो लापता हैं। वहीं एक सीमेंट से भरा ट्रक भी खाई में लटका है। मलबे के बीच दो कारें भी फंसी हैं।

रुद्रप्रयाग क्षेत्र से हाईवे बंद होने के बावजूद डीडीआरएफ की अल्फा और ब्रेवो टीमें मौके पर पहुंची। जबकि श्रीनगर से टीम लीडर दीपक मेहता के नेतृत्व में एसडीआरएफ की टीम राहत बचाव में जुटी रही। यहां फंसे चालकों को टीम ने फूड पैकेट दिए। एसडीआरएफ और डीडीआरएफ की टीम ने जोखिमों के बीच नदी के किनारे तक सर्च किया, जहां एक डीजल ट्रक के नदी में समाने की आंशका जताई गई। बताया जा रहा है कि इसमें दो लोग सवार थे, जो लापता हैं। घटना के बाद से बद्ररीनाथ हाईवे देर सांय तक बंद था, जिसे खोलने का काम किया जा रहा था।

 

वाहन चालकों ने बताया कि रात के समय उन्होंने किसी तरह से भागकर अपनी जान बचाई। रात एक बजे बाद जब बारिश हुई तो हाईवे पर दोनों ओर से मलबा आ गया, जिस कारण उनके वाहन फंस गए और उन्हें भागकर अपनी जान बचानी पड़ी। इस मौके पर एसडीआरएफ के टीम लीडर दीपक मेहता, हेड कांस्टेबल भगत सिंह, कांस्टेबल देवेंद्र कुमार, उपेंद्र इष्टवाल, विवेकानंद रणाकोटि, रंजीत सिंह, किशन सिंह, नरेंद्र लाल, राहुल डोबरियाल, प्रवीन सिंह, प्रीतम सिंह, नंद किशोर, धारी देवी चैकी इंचार्ज अजय कुमार सहित फोर्स ने राहत बचाव किया। इधर, रुद्रप्रयाग से भी सीओ जीएल कोहली और कोतवाली निरीक्षक जयपाल सिंह नेगी मय फोर्स जहां तक हाईवे खुला था, वहां तक पहुंचे।

 

रुद्रप्रयाग जिले में हो रही मूसलाधार बारिश से लोग दहशत में हैं। बारिश का सबसे ज्यादा असर राजमार्गाे पर देखने को मिल रहा है। शुक्रवार दोहपर को केदारनाथ हाईवे पर तहसील के पास चट्टान ट्टने से राजमार्ग बंद हो गया। यह दृश्य लोगों ने कैमरे में कैद कर दिया और अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने से लोग दहशत में है।

बता दें कि रुद्र्रप्रयाग जिले में आफत की बारिश बरस रही है। बारिश के कारण लोगों में दहशत का माहौल पैदा हो गया है। जगह-जगह राजमार्गो पर मलबा आने से जन जीवन पूरी तरह से प्रभावित हो गया है। शहरी इलाकों से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों तक लोग परेशान हैं। केदारनाथ हाईवे के तहसील के पास चट्टान टूटने के दृश्य ने लोगों के मन में भय पैदा कर दिया है। यहां पर पहाड़ी का एक हिस्सा टूटकर राजमार्ग पर आ गिरा। यह दृश्य लोगों ने कैमरे में कैद कर दिया, जिसके बाद यह सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। बद्रीनाथ हाईवे के साथ ही केदारनाथ हाईवे के भी जगह-जगह भूस्खलन होने से केदारघाटी की जनता खासी परेशान है। केदारनाथ और बद्रीनाथ हाईवे बंद होने से दूरस्थ क्षेत्रों में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति ठप पड़ी है।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top