देश/ विदेश

एक ग्राम प्रधान ऐसा भी जिसने पूरे गांव में लगवा दिया सीसी कैमरा, होंगे सम्मानित..

एक ग्राम प्रधान ऐसा भी जिसने पूरे गांव में लगवा दिया सीसी कैमरा, होंगे सम्मानित..

गांव के आसपास आए दिन हाे रही छिनैती व चोरी की घटनाएं..

 

 

देश-विदेश: कुशीनगर जिले के विशुनपुरा थानाक्षेत्र का ठाढ़ीभार गांव पूरे जिले के लिए नजीर बना है। एडीजी की पहल पर ग्राम प्रधान ने पूरे गांव में सीसी कैमरा लगवा दिया है। ग्राम प्रधान ने एडीजी को फोन कर इसकी जानकारी दी। एडीजी ने ग्राम प्रधान को प्रशस्ति पत्र भेजा है। कुशीनगर एसपी से कहा है कि गांव में चौपाल लगाकर सराहनीय कार्य करने वाले प्रधान को सम्मानित करें।

 

आपको बता दे कि ठाढ़ीभार गांव के आसपास आए दिन हो रही छिनैती व चोरी की घटनाएं होती रहती हैं। इससे निजात पाने के लिए ग्राम प्रधान जय प्रकाश यादव ने मुख्य सड़क के साथ ही गलियों में 16 सीसी कैमरे लगवाए हैं। गांव के पंचायत भवन व चौराहे की एक दुकान में लगे मानीटर से वह खुद संदिग्ध लोगों की निगरानी करते हैं।

 

ठाढ़ीभार गांव से बिहार राज्य की सीमा 10 किमी है। ग्राम प्रधान जय प्रकाश बताते हैं कि चौराहा से कुछ दूरी पर स्थित झरई पुल पर आए दिन छिनैती होती रहती है। सीसी कैमरा लगने के बाद इससे निजात मिलेगी।

 

आनलाइन गोष्ठी में प्रधानों से गांवों में सीसी कैमरा लगाने की अपील की गई थी..

एडीजी जोन अखिल कुमार का कहना हैं कि आनलाइन गोष्ठी में सभी ग्राम प्रधानों से अपने गांव में सीसी कैमरा लगवाने की अपील की गई थी। ठाढ़ीभार गांव के प्रधान जयप्रकाश यादव ने सीयूजी पर फोन कर गांव में सीसी कैमरा लगवाने और उसके चालू होने की जानकारी दी। जोन कार्यालय से ग्राम प्रधान को प्रशस्ति पत्र भेजा गया है। एसपी कुशीनगर को निर्देश दिए गए हैं कि गांव में चौपाल लगाकर प्रधान को सम्मानित करें ताकि दूसरे लोग उनसे प्रेरणा ले सकें।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top