उत्तराखंड

चेकिंग अभियान में परिवहन विभाग ने किया 21 वाहनों का चालान..

चेकिंग अभियान में परिवहन विभाग ने किया 21 वाहनों का चालान..

यातायात नियमों के प्रति वाहन चालकों को किया जागरूक..

 

 

रुद्रप्रयाग। पुलिस और परिवहन विभाग ने जिला मुख्यालय में संयुक्त चेकिंग अभियान चलाया, जिसमें यातायात नियमों का पालन न करने पर 21 वाहनों का चालान किया गया। साथ ही यातायात नियमों के प्रति वाहन चालकों को जागरूक किया गया। बुधवार को एआरटीओ सुन्दर लाल पाण्डे तथा निरीक्षक यातायात श्याम लाल के नेतृत्व में अधीनस्थ स्टाॅफ ने जवाडी बाईपास के पास संयुक्त चेकिंग अभियान चलाया। यातायात नियमों का पालन न करने वालों के चालान भी किए गए।

 

यातयात पुलिस के स्तर से 13 तथा परिवहन विभाग ने 8 चालान किए गए। साथ ही वाहन चालकों को यातायात नियमों का पाठ भी पढ़ाया। गत दिनों पुलिस उपाधीक्षक, यातायात सुश्री हर्षवर्द्धनी सुमन ने आम जनमानस से यातायात नियमों का पालन करने की अपील की थी उन्होंने बताया कि दुपहिया वाहनों का बिना हेलमेट संचालन करने, दुपहिया वाहन में पिछली सवारी हेलमेट धारण न करने, दोषपूर्ण नम्बर प्लेट के वाहन चलाने, वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का प्रयोग करने, बिना सीट बेल्ट वाहन चलाने वालों पर नियमों का पालन न करने वालों पर आवश्यक चालानी कार्यवाही की जा रही है।

 

जिसके लिए नियमित रूप से चेकिंग की जा रही है। बताया कि बिना हेलमेट दुपहिया वाहन चलाने पर एक हजार का चालान होता है, यदि जागरुक व्यक्ति चाहे तो एक हजार रुपये से कम की धनराशि में अच्छा सा हेलमेट क्रय कर सकता है। बताया कि केवल चालान होने के डर से ही यातायात नियमों का पालन मत करिए, बल्कि अपनी व अपने परिवार की सुरक्षा के लिए यातायात नियमों का पालन करें।

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top