उत्तराखंड

जिला निर्वाचन अधिकारी ने ली चुनाव डयूटी में लगे अधिकारी-कर्मचारियों की बैठक

जिला निर्वाचन अधिकारी ने ली चुनाव डयूटी में लगे अधिकारी-कर्मचारियों की बैठक..

समय पर पूर्ण की जाय सभी व्यवस्थाएं..

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। विधानसभा चुनाव को सकुशल एवं पारदर्शिता के साथ संपादित कराने के लिए निर्वाचन कार्य के लिये तैनात किए गए नोडल अधिकारियों निर्देश दिए गये कि निर्वाचन प्रक्रिया को संपादित करने में किसी भी प्रकार की ढिलाई एवं शिथिलता न बरती जाय तथा मतदान केंद्रों में जो भी आवश्यक व्यवस्थाएं की जानी हैं वह समय से पूर्ण कर ली जायं, जिससे कि निर्वाचन प्रक्रिया को सफलता से संपादित किया जा सके।

 

जिला निर्वाचन अधिकारी मनुज गोयल ने विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि मतदान के दिन दोनों विधान सभाओं के सभी मतदान बूथों पर विद्युत आपूर्ति सुचारू रहे, इसके लिए अतिरिक्त कार्मिकों की तैनाती की जाय। निर्देश दिए कि सभी मतदान कंेद्रों में पर्याप्त पानी की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए तथा जिन मतदान बूथों में पानी के कनेक्शन नहीं हैं उन बूथों में 1500 लीटर पानी के टैंक की व्यवस्था करते हुए पानी की आपूर्ति सुचारू की जाए।

 

उन्होंने खंड विकास अधिकारी को निर्देश दिए कि बैठक में आयुक्त द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुपालन में दूरस्थ क्षेत्रों के पैदल बूथों के जहां यदि कोई रास्ते ठीक नहीं हैं तो उन पैदल बूथों के रास्तों को मनरेगा के तहत कार्य करवाते हुए तत्काल ठीक कराना सुनिश्चित करें, ताकि पोलिंग पार्टियों एवं क्षेत्रीय जनता को पोलिंग बूथों पर पहुंचने में कोई दिक्कत एवं समस्या न हो। उन्होंने नोडल अधिकारी परिवहन अधिकारी को ट्रांसपोर्ट प्लान तैयार करने के निर्देश दिये, ताकि पोलिंग पार्टियों को रवाना करते समय किसी प्रकार की कोई परेशानी एवं अव्यवस्था न होने पाए। उन्होंने नोडल अधिकारी बैरिकेडिंग को निर्देश दिए कि पोलिंग पार्टियों को निर्वाचन सामग्री वितरण एवं प्राप्त करने के लिये उचित व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।

 

उन्होंने नोडल अधिकारी स्वास्थ्य को निर्देश दिए कि कोविड गाइडलाइन के अनुसार पोलिंग पार्टियों को स्वास्थ्य संबंधी सभी आवश्यक सामग्री उपलब्ध कराई जाए तथा पोलिंग बूथों में मास्क, सैनिटाइजर, थर्मल स्कैनिंग की उचित व्यवस्था रहे तथा पोलिंग बूथों पर बायोमेडिकल वेस्ट निस्तारण की उचित व्यवस्था कराने के भी निर्देश दिए गए। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी नरेश कुमार, अपर जिलाधिकारी दीपेंद्र सिंह नेगी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. बीके शुक्ला सहित अन्य मौजूद थे।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top