उत्तराखंड

फ्लाइंग स्क्वाड टीम ने बरामद की 11 लाख 50 हजार की नगदी..

फ्लाइंग स्क्वाड टीम ने बरामद की 11 लाख 50 हजार की नगदी..

विधानसभा रुद्रप्रयाग क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में चल रहा शराब और पैंसो का खुला खेल..

मुस्तैदी से जुटी है पुलिस और फ्लाइंग स्क्वाड की टीम..

 

 

 

रुद्रप्रयाग। विधानसभा चुनाव में शराब और पैंसों का खुला खेल देखने को मिल रहा है। जगह-जगह चेकिंग के दौरान लाखों की नगदी बरामद की जा रही है, जबकि शराब की पेटियां भी मिल रही है। पुलिस और फ्लाइंग स्क्वाड की टीम मुस्तैदी से चेकिंग अभियान में जुटी है, जिससे शराब की पेटियों और पैंसों का खेल खेलकर जनता को गुमराह करने वालों की धरपकड़ की जा सके।
बता दें कि रुद्रप्रयाग विधानसभा में आये दिन नगदी के साथ ही शराब की पेटियां वाहनों से बरामद की जा रही है। धन-बल से मजबूत प्रत्याशी जनता को अपनी ओर खींचने के लिए किसी भी हद तक गुजरने के लिए तैयार हैं। वे युवाओं को शराब की आदत डलवा रहे हैं और जो लोग शराब से खुश नहीं हैं, उन्हें पैंसों का लालच दे रहे हैं।

 

कुल मिलाकर शराब और पैंसों से जनता को खरीदने का खेल चल रहा है। ऐसे में पुलिस और फ्लाइंग स्क्वाड की टीम भी मुस्तैदी से जुटकर चेकिंग अभियान चलाए हुए हैं और विधानसभा क्षेत्रों में शराब और पैंसों को पहुंचाने वाले वाहनों को सीज किया जा रहा है। विधासनभा चुनाव को सकुशल संपंन कराये जाने के लिए जनपद स्तर पर दोनों विधानसभाओं में छः फ्लाइंग स्क्वाड टीमों को अलग-अलग क्षेत्रों में तैनात किया गया है। इन टीमों की ओर से नियमित रूप से चेकिंग की कार्यवाही की जा रही है।

 

बुधवार को रुद्रप्रयाग विधानसभा के जवाड़ी बाईपास पर चेकिंग के दौरान एक ट्रक चालक के पास से लाखों की नगदी पाई गई। इसके बाद चौकी प्रभारी एसआई दिनेश सती ने सूचना फ्लाइंग स्क्वाड टीम को दी। टीम शीघ्र मौके पर पहुंची और चेकिंग के दौरान ट्रक संख्या यूके 14 सीए 2614 के चालक बलदीप सिंह पुत्र भाग सिंह निवासी पाट्यूं अगस्त्यमुनि के कब्जे से कुल 9 लाख 26 हजार की नगद धनराशि बरामद की। इतनी धनराशि नगद होने से संबंधित कारण पूछे जाने एवं दस्तावेज मांगे जाने पर सुस्पष्ट कारण नहीं बताया गया और ना ही इससे संबंधित कोई कागजात प्रस्तुत किए गए। बरामद धनराशि नियमानुसार कब्जे में लेकर जब्त कर आवश्यक कार्यवाही की गई।

 

इसके अलावा टीम की ओर से जवाड़ी बाईपास पर एक अन्य ट्रक चालक से 2 लाख 24 हजार की नगद धनराशि बरामद कर जब्ती की कार्यवाही की गई। टीम ने अब तक चेकिंग के दौरान 17 लाख 20 हजार की नगद धनराशि बरामद कर जब्त कर दी है। टीम में सहायक कृषि अधिकारी रघुवीर सिंह रमोला एव उप निरीक्षक बलदीप सिंह मौजूद थे। वहीं दूसरी ओर चेकिंग के दौरान आये दिन वाहनों से शराब की पेटियां बरामद की जा रही हैं।

 

ग्रामीण इलाकों में भोली-भाली जनता को नशे के गर्त में धकेलने और वोट बैंक की राजनीति कर धल-बल से मजबूत प्रत्याशी शराब की पेटियों को पहुंचा रहे हैं। एक माह की अवधि में जनपद रुद्रप्रयाग पुलिस ने आबकारी अधिनियम के तहत कुल 22 अभियोग पंजीकृत किए हैं, जिनमें 236 बोतल 253 अद्दे (हाफ) तथा 957 (पव्वे) क्वार्टर अवैध अंग्रेजी शराब, 15 लीटर कच्ची तथा 48 बीयर बरामद की गयी हैं। एनडीपीएस अधिनियम के तहत 1 अभियोग पंजीकृत है। 436 ग्राम चरस की बरामदगी की गयी है।

 

107/116 सीआरपीसी के तहत 131 केस में 473 व्यक्तियों के चालान किये गये हैं, जिनमें से अब तक 316 व्यक्तियों को पाबंद किया गया है। 110 जी, सीआरपीसी के तहत 10 मामलों में 10 व्यक्तियों का चालान किया गया है, जिनमें से अब तक 4 व्यक्तियों को पाबन्द किया गया है। गुण्डा अधिनियम के तहत 6 व्यक्तियों के चालान किए गए हैं। अब तक कुल 377 लाईसेन्सी शस्त्र जमा कराये गए हैं। 4 गैर जमानती वारंटों की तामीली करायी गयी है।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top