उत्तराखंड

राजमार्ग बंद होने से तहसील दिवस स्थगित..

राजमार्ग बंद होने से तहसील दिवस स्थगित..

 

रुद्रप्रयाग: बीती रात को हुई अत्यधिक बारिश के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग नरकोटा में भारी मलबा आने से मार्ग अवरुद्ध हो गया। जिसके चलते राजकीय इंटरमीडिएट काॅलेज बाड़ा में आयोजित होने वाले तहसील दिवस को स्थगित करना पड़ा। अपर जिलाधिकारी दीपेंद्र सिंह नेगी ने उक्त बाबत अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि मंगलवार को प्रस्तावित तहसील दिवस स्थल में मौके पर पहुंचे फरियादिओं की समस्याओं का पंजीकरण के लिए क्षेत्रीय राजस्व उपनिरीक्षकों को निर्देशित किया गया। साथ ही समस्याओं के निराकरण के बाद संबंधित को दूरभाष के माध्यम से सूचित कर दिया जाएगा। बताया कि तहसील दिवस के लिए अन्य तिथि निर्धारित की जाएगी।

 

जनपद के अंतर्गत सभी राजकीय कार्यालयों, गैर सरकारी कार्यालयों व शिक्षण संस्थाओं में भारत रत्न पंडित गोविंद बल्लभ पंत के जन्म दिवस अवसर पर उनकी मूर्ति अथवा चित्र पर माल्यार्पण किया जाएगा। इसके साथ ही उनके जीवन परिचय सहित साहित्यिक, सामाजिक व देश आजादी के दौरान स्वतंत्रता आंदोलन में उनके द्वारा दिए गए योगदान पर प्रकाश डाला जाएगा। अपर जिलाधिकारी दीपेंद्र सिंह नेगी ने बताया कि विगत वर्षों की भांति इस बार भी 10 सितंबर को पंडित गोविंद बल्लभ पंत जी के 134वें जन्म दिवस अवसर पर समस्त राजकीय कार्यालयों व गैर सरकारी कार्यालयों तथा सभी शिक्षण संस्थानों में प्रातः 10 बजे उनके चित्र पर माल्यार्पण करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी तथा विभिन्न क्षेत्रों में उनके योगदान का स्मरण किया जाएगा।
लंबित सूची से हटाने के दिए निर्देश

 

जिला कार्यक्रम अधिकारी सुश्री शैली प्रजापति ने संबंधित अधीनस्थ कार्मिकों को प्रधानमंत्री मातृ वंदना व मातृ वंदना योजना के अंतर्गत अधिकाधिक आवेदन पंजीकृत करने, करनेक्शन क्यू, दूसरी व तीसरी किस्त के लिए लंबित लाभार्थियों को लंबित सूची से हटाने को लेकर निर्देश दिए। जिला कार्यक्रम अधिकारी कार्यालय में आयोजित बैठक के दौरान पोषण माह व मातृ सप्ताह के तहत आयोजित बैठक के दौरान उन्होंने परियोजना के सभी पटल सहायकों को इसके निर्देश दिए। साथ ही पोषण मिशन के अंतर्गत कार्यरत सभी कर्मचारियों को डैश बोर्ड पर अधिक से अधिक डाटा एंट्री करने व क्षेत्रीय सुपरवाइजरों के साथ क्षेत्र भ्रमण कर पोषण वाटिका, स्वच्छता, एनीमिया व कोविड-19 से बचाव हेतु जनजागरुकता का प्रचार करने के भी निर्देश दिए।

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top