उत्तराखंड

फूलों से सजा बाबा केदार का धाम, इस बार किए गए हैं ये खास बदलाव..

Baba Kedar's shrine Decorated with flowers- Uk News Network

फूलों से सजा बाबा केदार का धाम,इस बार किए गए हैं ये खास बदलाव..

 

 

 

उत्तराखंड: कुछ ही घंटों में चारधाम यात्रा का आगाज़ होने वाला है। इस बीच बद्री-केदार मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने तीर्थयात्रियों से एक महत्वपूर्ण अपील की है। उन्होंने भक्ति और समर्पण के साथ मंदिरों के दर्शन करने का संदेश दिया है, और सोशल मीडिया पर रील ना बनाने के लिए उन्होंने लोगों से विनती की है। इसके साथ ही समिति का यह प्रस्ताव मोबाइल फोनों को भविष्य में प्रतिबंधित करने का भी है, जो एक प्रतिक्रिया और आध्यात्मिक अनुभव के साथ यात्रियों को संवेदनशीलता और ध्यान के लिए प्रोत्साहित करेगा।

चारधाम यात्रा में सभी तीर्थ यात्रियों का स्वागत, अपनी चारधाम यात्रा और दो धाम यात्रा बुकिंग के लिए संपर्क करें

मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय का कहना हैं कि चारधाम यात्रा के लिए उन्होंने सभी आवश्यक व्यवस्थाओं को पूरा कर लिया है। केदारनाथ धाम में आस्था पथ से लेकर मंदिर तक रेलिंग बनाई गई है, जबकि बद्रीनाथ धाम में भी व्यवस्था को मजबूत बनाया गया है। इससे तीर्थयात्री बिना किसी परेशानी के दर्शन कर सकेंगे और किसी भी तरह की मारामारी का सामना नहीं करेंगे।

साथ ही उन्होंने सरकार के आदेश का भी पालन करते हुए अनुरोध किया कि 25 मई तक वीआईपी और वीवीआईपी के लिए राज्यों से दर्शन के लिए न आएं। साथ ही, मंदिर समिति ने अपने सभी कर्मचारियों और अधिकारियों को सख्त हिदायत दी है कि वे दर्शन के समय वीआईपी के साथ तस्वीरें न लें , जिससे कि दर्शन के दौरान किसी भी प्रकार की अव्यवस्था न हो।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top