उत्तराखंड

इन महान विभूतियों को मिला उत्तराखंड गौरव सम्मान..

इन महान विभूतियों को मिला उत्तराखंड गौरव सम्मान..

 

 

 

 

आज राज्य स्थापना दिवस पर महान विभूतियों को सम्मानित किया गया है। बताया जा रहा है कि इस बार उत्तराखंड गौरव सम्मान कई महान विभूतियों को दिया गया है। ये सम्मान पुलिस लाइन में आयोजित कार्यक्रम के दौरान दिए गए।

 

 

उत्तराखंड: आज राज्य स्थापना दिवस पर महान विभूतियों को सम्मानित किया गया है। बताया जा रहा है कि इस बार उत्तराखंड गौरव सम्मान कई महान विभूतियों को दिया गया है। ये सम्मान पुलिस लाइन में आयोजित कार्यक्रम के दौरान दिए गए। सरकार ने चार अलग-अलग क्षेत्रों में उत्कृष्ट योगदान देने के लिए 9 विभूतियों को पुरस्कार दिया है। इसमें तीन को मरणोपरांत पुरस्कार मिला है।

आपको बता दे कि एनएसए अजीत डोभाल, पूर्व सीडीएस स्वर्गीय जनरल बिपिन सिंह रावत, भारतीय फिल्म सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी, उत्तराखंड के गीतकार और लेखक स्वर्गीय गिरीश चंद्र तिवारी, स्वर्गीय वीरेंद्र डंगवाल को उत्तराखंड गौरव सम्मान पुरस्कार 2022 सम्मानित किया गया। बताया जा रहा है कि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल पुरस्कार लेने नहीं पहुंच सके। उनके बेटे शौर्य डोभाल ने पुरस्कार लिया।

वही जनरल विपिन रावत को भी मरणोपरांत उत्तराखंड गौरव सम्मान 2022 दिया गया है। पूर्व सीडीएस जनरल विपिन रावत के भाई कमल रावत ने उनका पुरस्कार लिया। तो वहीं उत्तराखंड के पूर्व रंगकर्मी और लोक गायक स्वर्गीय गिरीश चंद्र तिवारी उर्फ गिर्दा की पत्नी हेमलता तिवारी और साहित्यकार स्वर्गीय वीरेन डंगवाल की पत्नी ने पुरस्कार ग्रहण किया। वहीं उत्तराखंड के सबसे उत्कृष्ट थाने के लिए नैनीताल जनपद के चोरगलिया थाने का चयन किया गया। जिसके लिए चोरगलिया थाने को पुरस्कृत किया गया।

आपको बता दे कि उत्तराखंड गौरव सम्मान के लिए पिछले साल पर्यावरण के क्षेत्र में डॉ.अनिल जोशी, साहसिक खेल के लिए बछेंद्री पाल, संस्कृति के लिए लोक गायक नरेंद्र सिंह नेगी, साहित्य के क्षेत्र में रस्किन बांड के नाम की घोषणा हुई थी। जबकि पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय नारायण दत्त तिवारी को मरणोपरांत इस पुरस्कार के लिए चयनित किया गया था। लेकिन पिछल साल कार्यक्रम आयोजित न होने के चलते इन विभूतियों को भी इस साल सम्मानित किया जाएगा।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top