उत्तराखंड

पिथौरागढ़ में आए भूकंप झटके, छह लोगों की मलबे मे दबकर मौत..

पिथौरागढ़ में आए भूकंप झटके, छह लोगों की मलबे मे दबकर मौत..

 

 

 

 

 

 

 

प्रदेश में कुमाऊं के रुद्रपुर में मंगलवार देर रात महसूस किए गए भूकंप के झटकों के दौरान जान बचाने के लिए बाहर की ओर दौड़ी एक युवती छत से नीेचे गिर गई। आनन-फानन परिजन उसे निजी अस्पताल ले गए, जहां उसका उपचार चल रह है। इंदिरा बंगाली कॉलोनी निवासी अनीता मंगलवार रात अपने परिवार के साथ सो रही थी।

 

 

 

 

 

उत्तराखंड: प्रदेश में कुमाऊं के रुद्रपुर में मंगलवार देर रात महसूस किए गए भूकंप के झटकों के दौरान जान बचाने के लिए बाहर की ओर दौड़ी एक युवती छत से नीेचे गिर गई। आनन-फानन परिजन उसे निजी अस्पताल ले गए, जहां उसका उपचार चल रह है। इंदिरा बंगाली कॉलोनी निवासी अनीता मंगलवार रात अपने परिवार के साथ सो रही थी। रात करीब 2 बजे अचानक भूकंप के झटके महसूस होने पर वह उठकर बाहर की ओर भागी। अनियंत्रित होकर दूसरी मंजिल की रेलिंग से अनीता नीचे आ गिरी। उसके दोनों पैरों में फ्रैक्चर हो गया।

परिवार के लोग उसे शहर के एक निजी अस्पताल लेकर पहुंचे। चिकित्सकों के अनुसार उसका ऑपरेशन किया जाएगा। निजी अस्पताल के चिकित्सक डॉ वसीम का कहना हैं कि युवती के काफी चोट लगी है और उसके दोनों पैरों में फ्रैक्चर आया है। उनका कहना हैं कि उसका उपचार जारी है। वहीं झूलाघाट पिथौरागढ़ में मंगलवार की रात आए भूकंप से नेपाल के डोटी जिले में मकान ध्वस्त होने से छह लोगों की मलबे मे दबकर मौत हो गई।

मिली जानकारी के अनुसार डोटी जिले के पूर्वी चौकी गांव पालिका वार्ड नं 3 गैरा गां मे मंगल की रात 2 बजकर 12 मिनट मे आएभूकंप में मकान गिरने से छह लोगों को अपनी जान गवानी पड़ी, वहीं 5 आदमी घायल बताए जा रहे हैं। जिनका इलाज डोटी और धनगडी में किया जा रहा है। इसके अलावा एक दर्जन से अधिक मकानों के गिरने की सूचना मिली है। भूकंप का केंद्र झूलाघाट से 210 किलोमीटर दूर डोटी जिले के खप्तड राष्ट्रीय निकुंज के आसपास बताया जा रहा है । भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 5.7 बताई गई है। भूकंप से मरने वालों में प्रेम बोहरा उम्र 50 साल, भगवती बोहरा 40 वर्ष, सीता बोहरा 13 साल, हरक बोहरा 8 साल, धँसरि बोहरा 14 साल, तुलसी बोहरा शामिल हैं।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top