उत्तराखंड

सीएम का एलान- उत्तराखंड में जल्द होंगी इतनी भर्तियां..

सीएम का एलान- उत्तराखंड में जल्द होंगी इतनी भर्तियां..

पाठ्यक्रम का हिस्सा होगा आंदोलन का इतिहास..

 

 

 

 

 

 

 

सीएम धामी राज्य स्थापना दिवस के लिए कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। इसके अतिरिक्त, वह गैरसैंण की ग्रीष्मकालीन राजधानी की यात्रा करेंगे, जहां भराड़ीसैंण विधानसभा परिसर में आयोजित राज्य स्थापना दिवस के समारोह में शामिल होंगे।

 

 

 

 

उत्तराखंड: सीएम धामी राज्य स्थापना दिवस के लिए कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। इसके अतिरिक्त, वह गैरसैंण की ग्रीष्मकालीन राजधानी की यात्रा करेंगे, जहां भराड़ीसैंण विधानसभा परिसर में आयोजित राज्य स्थापना दिवस के समारोह में शामिल होंगे। बुधवार को स्थापना दिवस की सुबह सीएम पुष्कर सिंह धामी सबसे पहले कचहरी शहीद स्मारक पहुंचे। जहां उन्होंने शहीदों को सम्मानित किया। इसके बाद सीएम धामी देहरादून पुलिस लाइन गए और रैतिक परेड में शामिल हुए। वही राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (सेनी) ने भी रैतिक परेड की सलामी ली ।

इस अवसर पर सीएम धामी ने घोषणा की कि आंदोलन के इतिहास को पाठ्य पुस्तकों में शामिल किया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने एक ही समय में 19 हजार से अधिक भर्तियां कराने का उल्लेख किया। उनका कहना हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लक्ष्य के अनुरूप उत्तराखंड इक्कीसवीं सदी का तीसरा दशक होगा। 2025 तक हम इसे देश के सर्वश्रेष्ठ राज्य में बदल देंगे। हमारी सरकार 2025 तक राज्य को क्षेत्र में अग्रणी राज्य बनाने के लिए विकल्प रहित संकल्प का मूलमंत्र अपनाया है।

राज्यपाल ने जनता से मांगे दो संकल्प..

राज्य स्थापना दिवस पर राज्यपाल ने जनता से दो संकल्प मांगे। उनका कहना हैं कि ट्रैफिक नियमों का पालन करें और उत्तराखंड को स्वच्छता का रोल मॉडल बनाना है। हर घाट गली और गांव को साफ रखना है। इसके लिए सभी को साथ आना होगा।

 

ये भी पढ़े-औली में अगले साल फरवरी में होंगे नेशनल विंटर गेम्स..

 

सरकार की उपलब्धियां गिनाईं..

सीएम धामी का कहना हैं कि उत्तराखंड के युवा हमारा भविष्य हैं। इसीलिए हमने युवाओं के साथ धोखा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की है। भर्तियों में घोटाला करने वालों पर कड़ी कानूनी कार्रवाई की जा रही है। वर्तमान में जारी भर्ती कैलेंडर के अनुसार सात हजार पदों पर भर्ती प्रक्रिया गतिमान है। हमारी सरकार द्वारा प्रदेश में खेलों और एथलीटों को समर्थन देने के लिए एक नई खेल नीति पेश की गई है। 8 से 14 वर्ष की आयु के युवा एथलीटों को भी रुपये की खेल छात्रवृत्ति की पेशकश की जाती है। 1500 प्रति माह। भ्रष्टाचार से निपटने के लिए भ्रष्टाचार मुक्त ऐप-1064 पेश किया गया है। इसके अतिरिक्त, वीरता के लिए राज्य पुरस्कार प्राप्त करने वाले सैनिकों को दिए जाने वाले एकमुश्त वजीफे को बढ़ाया गया है।

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top