कोविड कफ्र्यू को लेकर एसपी ने किया औचक निरीक्षण कोरोना संक्रमण की रोकथाम..
उत्तराखंड

कोविड कफ्र्यू को लेकर एसपी ने किया औचक निरीक्षण..

दुकानदारों एवं बैंक में लगी भीड़ को सामाजिक दूरी का पालन किए जाने के लिए किया निर्देशित..

रुद्रप्रयाग:  कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जनपद में दस मई तक लगे कोविड कफ्र्यू को देखते हुए पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल ने औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने आवश्यक सेवा की दुकानों से संबंधित दुकानदारों तथा बैंक में लगी भीड़ को सामाजिक दूरी का पालन किए जाने के लिए निर्देशित किया। वहीं पुलिस उपाधीक्षक गुप्तकाशी अनिल मनराल ने कस्बा तिलवाड़ा और अगस्त्यमुनि फील्ड भ्रमण किया। इस दौरान उन्होंने देखा कि लोगों ने मास्क तो पहने है, लेकिन वह भी बिल्कुल ही गलत तरीके से। उन्होंने करीब बीस लोगों के गलत तरीके से मास्क पहनने व एक व्यक्ति का मास्क न पहनने पर चालान किया।

 

जनपद में कफ्र्यू अवधि में कुछ समय के लिए आवश्यक सेवाओं की दुकानों को छोड़कर शेष प्रतिष्ठान बंद किए जाने के निर्देश हुए हैं। इसी कड़ी में पुलिस अधीक्षक श्री अग्रवाल ने कस्बा रुद्रप्रयाग का अधीनस्थ पुलिस बल सहित औचक निरीक्षण किया। एसपी ने पुलिस बल को ब्रीफ करते हुए कहा कि किसी भी दशा में लोग अकारण अनावश्यक बाजारों में न घूमें। बाजार में विचरण कर रहे लोगों से भी पूछताछ की गई। उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर अत्यधिक खतरनाक है। इससे बचने का उपाय यही है कि हम अनावश्यक घर से बाहर ना आएं, अपने घर पर ही रहें।

 

सामाजिक समारोह जैसे शादी, जन्मदिन की पार्टियां इत्यादि में जाने से बचे। वहीं दूसरी ओर बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए पुलिस ने विभिन्न स्थानों पर गलत तरीके से मास्क पहनने पर बीस लोगों के चालान काटे। साथ ही प्रत्येक व्यक्ति को चार-चार मास्क भी वितरित कर कोरोना के प्रति जागरूक भी किया। पुलिस उपाधीक्षक गुप्तकाशी अनिल मनराल ने कस्बा तिलवाड़ा और अगस्त्यमुनि फील्ड भ्रमण किया। इस दौरान उन्होंने देखा कि लोगों ने मास्क तो पहने है, लेकिन वह भी बिल्कुल ही गलत तरीके से। इस दौरान उन्होंने कुल बीस लोगों के गलत तरीके से मास्क पहनने व एक व्यक्ति का मास्क न पहनने पर चालान किया।

 

 

इसी प्रकार से सभी थाना चैकी प्रभारियों ने भी प्रतिदिवस मास्क न पहनने व सामाजिक दूरी का पालन न करने वालों के चालान काटे जा रहे हैं। चालान काटे जाने के उपरांत प्रत्येक व्यक्ति को चार-चार मास्क भी निशुल्क उपलब्ध कराए जा रहे हैं। साथ ही क्षेत्रीय लोागों से अपने घरों में रहने की अपील की जा रही है। ताकि कोरोना संक्रमण को फैलने से बचाया जा सके।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top