देश/ विदेश

घर का खर्च चलाने के लिए बेच दिया अपना ही बच्चा..

घर का खर्च चलाने के लिए बेच दिया अपना ही बच्चा..

देश-विदेश: गाज़ियाबाद के डाबर तालाब कॉलोनी में बुधवार को 14 दिन के बच्चे की चोरी के मामले में नया खुलासा हुआ है। जिसमे पता चला हैं कि परिजनों ने घर का खर्च चलाने के लिए खुद ही अपने बच्चे को बेच दिया था। बच्चे के परिजन भीख मांगकर गुजारा करते हैं। इससे पहले भी परिजनों ने अपने एक बेटे को एक लाख रुपये में बेच दिया था। पुलिस बच्चे को खरीदने वाले की तलाश कर रही है।

 

लोनी पुलिस के अनुसार बुधवार को डाबर तालाब में रहने वाले एक दंपती ने अपने 14 दिन के बच्चे को बेच दिया था। बच्चे को बेचने का शक उन पर ना आये इसलिए परिजनों ने पुलिस कंट्रोल रूम को दो लोगों द्वारा उनके घर से 14 दिन का बच्चा चोरी करने की सूचना दी। लोनी कोतवाली एसएचओ ओपी सिंह का कहना हैं कि पीड़ित से बात करने पर वह बार-बार अपना बयान बदल रहा था। जिसके बाद पुलिस ने आसपास के लोगों से पूछताछ की थी। जिसमें पता चला कि पीड़ित के घर पर एक दंपती बुधवार दोपहर करीब 12 बजे आए थे। जिसके बाद करीब ढाई घंटे बाद दोनों दंपती दो काले रंग के बैग लेकर पीड़ित के घर से निकले थे। पुलिस को शक हुआ और बच्चे के पिता को हिरासत में लेकर पूछताछ की।

 

जिसके बाद पूछताछ में खुलासा हुआ कि पीड़ित दंपती ने घर का खर्च चलाने के लिए अपने 14 दिन के बच्चे को बेच दिया था। इससे तीन साल पहले भी दंपती ने अपने पहले बेटे को करीब एक लाख रुपये में बेच था। एसएचओ ने कहा कि बच्चा बेचने वाला आरोपी पिता मूलरूप से बुलंदशहर के गुलावठी का रहने वाला है जबकि उसकी पत्नी उड़ीसा की रहने वाली है। आरोपी के कुछ रिश्तेदार भी डाबर तालाब कॉलोनी में रहते हैं। करीब तीन माह पूर्व ही वह लोनी के डाबर तालाब कॉलोनी में रहने आए थे। परिवार आसपास इलाकों में भीख मांगकर गुजारा करता है। लोनी से पहले वह मोदीनगर में किराए पर रहता था।

 

एक रिश्तेदार करता था डील..

पुलिस के अनुसार आरोपी दंपती ने पूछताछ में एक रिश्तेदार द्वारा बच्चे को बेचने की बात कही थी। रिश्तेदार ही ग्राहकों से डील करता था। एसएचओ ने कहा कि रिश्तेदार को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। पुलिस को कुछ अहम सुराग भी हाथ लगे हैं। आशंका जताई जा रही है कि रिश्तेदार पहले दंपती से बात करता था, इसके बाद ग्राहकों से संपर्क करता था। पूछताछ पूरी होने पर और भी चीजें सामने आएंगी।

 

आपको बता दे कि आरोपी दंपती के परिवार में 8 से 10 लोग हैं। परिवार के कुछ लोग उनके पड़ोस में ही रहते है। इन लोगों द्वारा भी बच्चा बेचने की बात सामने आ रही है। बच्चे को बरामद करने के लिए लोनी कोतवाली, गाजियाबाद की दो टीमें लगी हुई हैं। पुलिस आरोपी दंपती के रिश्तेदार द्वारा बताए गए ठिकानों पर छापे मार रही है। पुलिस ने आरोपी दंपती को हिरासत में रखा है। दंपती की दो बेटियां भी हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top