उत्तराखंड

देहरादून की बेटी स्नेह राणा ने इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में चटकाए चार विकेट..

देहरादून की बेटी स्नेह राणा ने इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में चटकाए चार विकेट..

उत्तराखंड: दून की क्रिकेटर स्नेह राणा ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में पदार्पण करते हुए शानदार प्रदर्शन किया है। स्नेह राणा ने पहली पारी में शानदार गेंदबाजी करते हुए 39.2 ओवर में 131 रन देकर चार विकेट झटके हैं। भारत और इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीमों के बीच ब्रिस्टल में टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड ने 8 विकेट खोकर 326 रन बनाये हैं। भारत की टीम की तरफ से देहरादून की स्नैहा राणा ने शानदार बॉलिंग की है।

 

डेब्यू मैच में स्नेहा राणा ने 39 ओवर में 131 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए। साथ ही 39 ओवरों में उन्होंने 4 मेडन ओवर भी डाले। स्नेहा ने पहले Tammy Beaumont को चलता किया। इसके बाद उन्होंने Amy Jones को LBW आउट किया और बाद में Georgia Elwiss को पैवेलियन की राह दिखाई। इसके बाद उन्होंने Anya Shrubsole को क्लीन बोल्ड किया।

 

आपको बता दे कि स्नेहा के पिता का दो महीने पहले निधन हो गया था। इस पारी की सफलता को उन्होंने अपने पिता को समर्पित किया। उनके लिए टेस्ट क्रिकेट खेलना एक भावनात्मक क्षण था। उनका कहना हैं कि उन्होंने अब तक जो कुछ भी किया है और आगे जो भी करेंगी, सब पिता को समर्पित होगा। बता दें कि स्नेहा देहरादून के सिनौला गांव की रहने वाली हैं। वो साधारण परिवार में पली-बढ़ी हैं। स्नेहा की माता गृहिणी हैं, जबकि पिता भगवान सिंह राणा अब इस दुनिया में नहीं है। पिता के निधन के बाद स्नेहा ने इंग्लैंड दौरे पर जाने का फैसला लिया। जिसके बाद उन्होंने ये सफलता अपने पिता को समर्पित की है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top