उत्तराखंड

मां की पुकार से जीवित हुआ मृत बेटा, ऐसे हुआ चमत्कार..

मां की पुकार से जीवित हुआ मृत बेटा, ऐसे हुआ चमत्कार..

देश-विदेश: बच्चों के लिए मां धरती पर मौजूद भगवान समान होती है, यहां बात हरियाणा के बहादुरगढ़ साबित भी हुई हैं। यहां पर एक ऐसा चमत्कार हुआ, जिसे जानकर आपकी आंखें भी भर आएंगी। आपको बता दे कि बहादुरगढ़ के किला मोहल्ले के रहने वाले विजय शर्मा के पोते कुनाल शर्मा को 26 मई को दिल्ली के एक अस्पताल के डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया था। अस्पताल ने बच्चे के शरीर को पैक करके परिजनों को सौंप दिया।

 

बच्चे के पिता कुणाल को लेकर अपने साले के घर पहुंचे और वहीं पर उसका अंतिम संस्कार करने की तैयारी चल रही थी लेकिन दादी ने जिद करते हुए कहा कि उसे अपने पोते की शक्ल देखनी है और उसे पैतृक घर पर लाया जाए। तब कुणाल के पापा उसे घर लेकर आये। दादी अगर कुणाल की शक्ल देखने की जिद ना करती तो कुणाल का अंतिम संस्कार हो चुका होता। परिजन बच्चे के शरीर को लेकर घर पहुंचे तो कोहराम मच गया। बच्चे की बेहाल मां जान्हवी और ताई अन्नू ने रोते हुए उसे बार-बार प्यार से हिलाकर पुकारा। मां लगातार बच्चे को जिंदा होने के लिए पुकार रही थी। अचानक कुछ देर बाद बच्चे की सांस चलने लगी।

 

जब कुणाल के शरीर में कुछ हरकत दिखाई दी तो पड़ोसी सुनील ने बच्चे की छाती पर दबाव देना शुरू किया। इसके बाद मोहल्ले के लोग बच्चे को 26 मई की रात को उसे रोहतक के एक प्राइवेट अस्पताल में ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे 15 फीसदी ही बचने की संभावना बताई पर वह धीरे-धीर ठीक हो गया और मंगलवार को अपने घर पर पहुंच चुका है। बच्चे के दादा विजय शर्मा का कहना हैं कि पोते की मौत पर रात को नमक की बोरी और बर्फ की व्यवस्था कर दी थी। मोहल्ले वालों को सुबह श्मशान घाट पर पहुंचने को कह दिया था लेकिन चमत्कार हो गया। मां ने कहा कि भगवान ने उनके बेटे में फिर से सांसें डाली हैं। जिसके बाद अब कुणाल स्वस्थ है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top