उत्तराखंड

डीआरडीओ में हुआ उत्तराखंड की बेटी का चयन..

डीआरडीओ में हुआ उत्तराखंड की बेटी का चयन..

डीआरडीओ में हुआ उत्तराखंड की बेटी का चयन..

उत्तराखंड : राज्य के युवा अपनी प्रतिभा के दम पर आज चारों ओर छाए हुए हैं। अगर बात राज्य की बेटियों की  करें तो भी आज ऐसा कोई क्षेत्र नहीं है जहां राज्य की बेटियों ने अपनी प्रतिभा का जलवा दिखाकर समूचे प्रदेश को गौरवान्वित नहीं किया हो। आज हम आपको राज्य की एक और ऐसी ही प्रतिभावान बेटी से रूबरू करा रहे हैं जिसका चयन भारतीय रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) बंगलूरू में राजपत्रित अधिकारी के पद पर हुआ है।

रुद्रप्रयाग अगस्त्यमुनि ब्लॉक के धनपुर पीड़ा की बेटी रीना कंडारी ने राज्य का नाम रोशन किया है। प्रतिभा की धनी रीना का चयन DRDO रक्षा अनुसंसाधन एवं विज्ञान सगठन बेंगलुरू वैज्ञानिक B पद के लिये हुवा है। जहां वो कम्यूटर साइंस से संबंधित टेक्निकल का कार्य करेंगी।पांच हजार से अधिक वैज्ञानिक और पच्चीस हजार से भी अधिक तकनीकी कर्मचारी इस संस्था से जुड़ने पर उत्तराखंड की इस बेटी पर सभी लोग गर्व कर रहे हैं। बता दें कि रीना के पिता हीरा सिंह कंडारी वाहन चालक व माता गृहणी है। रीना ने प्राथमिक शिक्षा में गाँव में करने के बाद जीजीआईसी रुद्रप्रयाग व माई गोविंद गिरी विद्या मंदिर से हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की पढ़ाई पूरी की। पंतनगर विवि से कंप्यूटर साइंस से बीटेक की पढ़ाई की।

 

 

वर्तमान में पौड़ी गढ़वाल जिले में सूचना एवं विज्ञान अधिकारी के पद पर कार्यरत हैं। रीना की इस अभूतपूर्व उपलब्धि से जहां उनके परिवार में हर्षोल्लास का माहौल है वहीं समूचे क्षेत्र में खुशी की लहर है। क्षेत्रवासियों का कहना है कि रीना ने न सिर्फ अपने गांव अपने परिवार का नाम रोशन किया है बल्कि रूद्रप्रयाग जिले सहित समूचे उत्तराखण्ड का मान भी बढ़ाया है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top