देश/ विदेश

टीम इंडिया में आएगा रोहित शर्मा का चहेता, धमाकेदार रन उड़ाने में है माहिर..

टीम इंडिया में

टीम इंडिया में आएगा रोहित शर्मा का चहेता, धमाकेदार रन उड़ाने में है माहिर..

देश-विदेश : मुंबई के प्रतिभाशाली बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में मौका मिल सकता है. चयनकर्ता टी20 विश्व कप से पहले उन्हें आजमाने पर विचार कर रहे हैं. सूर्यकुमार यादव ने हालिया समय में टी20 फॉर्मेट में कमाल का प्रदर्शन किया है. वे साल 2020 में न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी टी20 टीम में चुने जाने के दावेदार थे. लेकिन तब उनकी अनदेखी की गई थी. लेकिन अब इंग्लैंड के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज में सूर्यकुमार यादव का नाम टीम इंडिया में आने की संभावना है. चयनकर्ता टी20 वर्ल्ड कप से पहले 20 खिलाड़ियों का कोर ग्रुप बनाना चाहते हैं.

 

 

वहीं संजू सैमसन को शायद ही इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में मौका मिले. आईपीएल में उन्होंने कई कमाल की पारियां खेलीं लेकिन टीम इंडिया में वे सात मैचों में एक बार भी छाप नहीं छोड़ पाए. सात पारियों में वे केवल 83 रन बना सके. बीसीसीआई सूत्र ने पीटीआई से कहा, ‘केएल राहुल विकेट कीपिंग का जिम्मा संभालेंगे. ऋषभ पंत भी फॉर्म में हैं. ऐसे में संजू सैमसन की जगह सूर्यकुमार यादव को मौका मिल सकता है.’ सूर्या ने आईपीएल 2020 में 16 मैच में 40 की औसत से 480 रन बनाए थे. इस दौरान उन्होंने चार अर्धशतक लगाए और उनके बल्ले से रन 145 की स्ट्राइक रेट से निकले. सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में वे इस सीजन में सातवें नंबर पर रहे.

 

 

लगातार तीन IPL सीजन में 400 से ज्यादा रन बना चुके हैं सूर्या..

मुंबई के लिए उन्होंने लगातार तीसरे साल एक सीजन में 400 से ज्यादा रन बनाए हैं. वे इकलौते अनकैप्ड प्लेयर हैं जिन्होंने यह कारनामा किया. अनकैप्ड खिलाड़ी का मतलब है जो टीम इंडिया के लिए नहीं खेले हैं. मुंबई इंडियंस ने सूर्या को आईपीएल 2018 से पहले की नीलामी में तीन करोड़ 20 लाख रुपये में खरीदा था. इससे पहले सूर्या केकेआर के साथ थे. हालांकि साल 2012 में उन्होंने मुंबई के साथ ही आईपीएल डेब्यू किया था. लेकिन फिर वे केकेआर में चले गए.

 

घरेलू क्रिकेट में रनों का अंबार..

आईपीएल 2018 में मुंबई के साथ आने के बाद से सूर्य ने लगातार रन बनाए. आईपीएल 2018 में 14 मैच में 512, 2019 में 424 और अब 480 रन. यानी तीन साल में 1416 रन. इस बैटिंग के चलते सूर्य ने कई बार टीम इंडिया का दावा ठोका लेकिन मौका नहीं मिला. सूर्यकुमार यादव ने पिछले एक-दो साल में आईपीएल के साथ ही घरेलू क्रिकेट में भी रनों की बरसात कर रखी है. विजय हजारे ट्रॉफी 2019 में उन्होंने चार पारियों में 113 की औसत और 155 की स्ट्राइक रेट से 226 रन ठोक दिए थे. इसी तरह सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में उन्होंने मुंबई के लिए 10 मैचों में 56 की औसत और 169 की स्ट्राइक रेट से 392 रन बनाए थे.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top