उत्तराखंड

रामराज्य स्थापित होने से होगा पहाड़ का विकास: मोहित डिमरी..

रामराज्य स्थापित होने से होगा पहाड़ का विकास: मोहित डिमरी..

बच्छणस्यूं क्षेत्र के डुंगरा गांव में राजतिलक के साथ रामलीला सम्पन्न..

तीर्थाटन और पर्यटन के क्षेत्र में नैना देवी को विकसित करेंगे..

 

 

 

रुद्रप्रयाग। बच्छणस्यूं क्षेत्र की ग्रामसभा डुंगरा में भगवान श्रीराम के राजतिलक के साथ रामलीला का समापन हो गया है। इस मौके पर बतौर मुख्य अतिथि पहुँचे उत्तराखंड क्रांति दल के युवा नेता मोहित डिमरी ने उत्तराखंड में भी रामराज्य स्थापित करने का संकल्प लिया।

 

युवा नेता मोहित डिमरी ने कहा कि जिस तरह रावण का अहंकार चकनाचूर हुआ, उसी तरह एक दिन सत्ता के नशे में मदमस्त सत्ताधीशों का अहंकार भी चकनाचूर होगा। एक दिन वह सुबह भी आएगी, जब रामराज्य स्थापित होगा। ऐसा रामराज्य जहां सड़कें अच्छी हों, पानी का संकट न हो, स्कूलों में शिक्षक हों, युवाओं को पहाड़ में रोजगार मिले, महिलाओं के पीठ का बोझ कम हो और जनता को दुःख-तकलीफ न झेलनी पड़ेगी। उन्होंने आम जनता से कहा कि उत्तराखंड क्रांति दल का 21 वर्ष का वनवास हो गया। इस बार अपणु दल उक्रांद का राजतिलक कर दीजिए।

उन्होंने कहा कि वह नैना देवी को तीर्थ और पर्यटक स्थल के रूप में विकसित करना चाहते हैं। इससे स्थानीय युवाओं को रोजगार भी मिलेगा। उन्होंने क्षेत्र के विकास के लिए आम जनता को आगे आने का आह्वान किया।

इस मौके पर उक्रांद के वरिष्ठ नेता बुद्धिबल्लभ ममगाई ने रामलीला कमेटी का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि क्षेत्र के विकास के किये उत्तराखंड क्रांति दल संकल्पित है। उन्होंने कहा कि हम सभी को भगवान राम के पदचिन्हों पर चलकर एक आदर्श इंसान बनना होगा।

 

इस मौके पर उक्रांद के संगठन मंत्री गोपाल बर्त्वाल, रामलीला कमेटी के अध्यक्ष अब्बल पटवाल, डायरेक्टर गिरीश बिष्ट, घमंड सिंह रावत, विनोद बहुगुणा, सुनील बहुगुणा, विक्रम पटवाल, राकेश पटवाल, ग्राम प्रधान श्रीमती रेखा देवी, देवेंद्र पटवाल, वीर सिंह रावत, भरत पटवाल, महिला मंगल दल अध्यक्ष श्रीमती अनोखी देवी, उक्रांद कार्यकर्ता कृष्ण रावत, आईटी महामंत्री सुमित कठैत सहित कई लोग मौजूद थे।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top