उत्तराखंड

‘सेवा दिवस’ के नाम से मनाया गया कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का जन्मदिन …

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि वह अपना जन्मदिन नहीं मनाएंगे. प्रदेश कांग्रेस कमेटियां आज जरूरतमंद लोगों के बीच राशन, मेडिकल किट, मास्क और सैनिटाइजर वितरित किया.

देहरादून : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आज 51 साल के हो गए हैं.राहुल ने कोरोना महामारी के कारण पैदा हुए हालात के मद्देनजर इस साल जन्मदिन नहीं मनाने का फैसला किया है.  उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से अपील की है कि वे 19 जून को उनके जन्मदिन के मौके पर किसी तरह के जश्न का आयोजन नहीं करें. कोई होर्डिंग या पोस्टर न लगाएं,  बल्कि अपने पास उपलब्ध संसाधन का इस्तेमाल जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए करें.

इस मौके पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सेवा दिवस मनाने का फैसला किया है. संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने प्रदेश कांग्रेस कमेटियों, पार्टी के विभिन्न संगठनों को पत्र लिखकर राहुल गांधी की इस भावना से उन्हें अवगत करा दिया है. पार्टी ने प्रदेश कांग्रेस कमेटियों से कहा कि वे राहुल गांधी के जन्मदिन पर जरूरतमंद लोगों के बीच राशन, मेडिकल किट, मास्क और सैनेटाइजर बांटेंगे. वहीं भारतीय युवा कांग्रेस ने कहा कि वह राहुल गांधी के जन्मदिन पर कोरोना प्रभावित लोगों की मदद करेगी, जरूरतमंदों को राशन मुहैया कराएगी और आम लोगों को टीका लगवाने में मदद करेगी.

इस मौके पर हिमांशु रावत के नेतृत्व में उत्तराखण्ड देहरादून  एन.एस.यू.आई. के कार्यकर्ताओं ने ‘सेवा दिवस’ मनाते हुए जरूरतमंद लोगों को विभिन्न बस्तियों में राशन, मेडिकल किट और मास्क बांटें, सैनीटाइज़र एवं किताबें वितरण की इस असवर पर एन.एस.यू.आई. प्रदेश प्रभारी सतवीर चौधरी जी सिद्धार्थ अग्रवाल, उत्कर्ष जैन, राज थापा, आकाश कर्णवाल, आशिफ मलिक आदि अनेक NSUI कार्यकर्ता और छात्र उपस्थित रहे..

ये भी पढ़े – लगातार हो रही बारिश के चलते पहाड़ों में थम सा गया जन जीवन..

 

NSUI और IYC करेंगे फ्री वैक्स कैंप

राहुल गांधी के जन्मदिन पर भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ और भारतीय युवा कांग्रेस ने लोगों के लिए अपने कार्यालय में मुफ्त कोविड टीकाकरण अभियान आयोजित करने की योजना बनाई है. एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन ने कहा कि ‘हमारे नेता राहुल जी का मानना है कि वायरस को फैलाने के बजाय हमें टीका लगवाना चाहिए ताकि वायरस न फैले. राहुल जी ने कहा है कि महामारी के बीच लोगों की सुरक्षा के लिए टीकाकरण सबसे अच्छा संभव तरीका है.’

एनएसयूआई के राष्ट्रीय सचिव लोकेश चुघ ने बताया कि शनिवार सुबह उनके कार्यालय में टीकाकरण शिविर शुरू हुआ . एनएसयूआई के कार्यकर्ता लोगों को कोविन साइट पर रजिस्ट्रेशन कराने और उनका निशुल्क टीकाकरण कराने में मदद करेंगे. इसी तरह, आईवाईसी देशभर में उन वरिष्ठ नागरिकों, दिहाड़ी मजदूरों और अग्रिम पंक्ति के कर्मचारियों के लिए टीकाकरण अभियान चलाएगा, जिनका टीकाकरण नहीं हुआ है.

आईवाईसी मीडिया प्रभारी, राहुल राव ने कहा कि राहुल गांधी जी के जन्मदिन पर हमने देशभर में लोगों के बीच राशन किट, सैनिटाइजर, फेस मास्क वितरित करने की योजना बनाई है. वरिष्ठ नागरिकों, दिहाड़ी मजदूरों, फ्रंट लाइन वर्कर्स के लिए देशभर में कई जगहों पर टीकाकरण शिविर भी आयोजित किए जाएंगे. अगर लोग कोविन पर रजिस्ट्रेशन नहीं हैं, तो आईवाईसी कार्यकर्ता लोगों को पंजीकृत कराने में मदद करेंगे.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top