उत्तराखंड

गंगा दशहरा और निर्जला एकादशी पर बाहरी श्रद्धालुओं के लिए हरिद्वार में नो एंट्री..

गंगा दशहरा और निर्जला एकादशी पर बाहरी श्रद्धालुओं के लिए हरिद्वार में नो एंट्री..

उत्तराखंड: गंगा दशहरा और निर्जला एकादशी पर सांकेतिक स्नान को लेकर जनपद की सीमाओं पर शनिवार से चेकिंग शुरू कर दी गई है। गंगा दशहरा स्नान के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को एंट्री नहीं मिलेगी। हरिद्वार के अलावा उत्तराखंड के बाकी जिलों के श्रद्धालुओं को भी 72 घंटे के भीतर की कोविड-19 आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी। वहीं, पुलिस और श्री गंगा सभा ने कोविड गाइडलाइन का प्रमाण देते हुए तीन दिनों तक बाहरी यात्रियों से हरिद्वार ना आने की अपील की है।

 

शुक्रवार को पुलिस, प्रशासन और श्री गंगा सभा की बैठक में रविवार को गंगा दशहरा और सोमवार को निर्जला एकादशी का स्नान सांकेतिक रूप से संपन्न कराने का निर्णय लिया गया है। इसके लिए सीमाओं पर अतिरिक्त पुलिस बल बढ़ाते हुए चेकिंग शुरू कर दी जाएगी। स्नान के लिए हरिद्वार आने वालों को जिले की सीमा से ही लौटा दिया जाएगा। केवल स्थानीय निवासी और अन्य यात्री ही हरिद्वार आ सकेंगे।

 

एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय का कहना हैं कि बाहरी श्रद्धालुओं को सीमा पर रोक दिया जाएगा। इसलिए दूसरे राज्यों के श्रद्धालुओं से यह अपील की जा रही है कि किसी भी असुविधा से बचने के लिए तीन दिन हरिद्वार ना आएं। गंगा दशहरा व निर्जला एकादशी का स्नान सांकेतिक रूप से संपन्न कराया जाएगा। वहीं, श्री गंगा सभा के अध्यक्ष प्रदीप झा ने भी बाहरी श्रद्धालुओं से गंगा दशहरा व निर्जला एकादशी पर हरिद्वार ना आने की अपील की है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top