उत्तराखंड

आज होने वाली पुलिस भर्ती परीक्षा चंपावत उपचुनाव के चलते हुई स्थगित, अब इस दिन होगी परीक्षा..

आज होने वाली पुलिस भर्ती परीक्षा चंपावत उपचुनाव के चलते हुई स्थगित, अब इस दिन होगी परीक्षा..

 

 

 

 

 

चंपावत उपचुनाव की वजह से जिले में 28 मई को होने वाली पुलिस भर्ती परीक्षा स्थगित कर दी गई है। अब यह परीक्षा 11 जून को होगी।उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के सचिव संतोष बडोनी का कहना हैं कि चंपावत में इन दिनों पुलिस भर्ती के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा चल रही है।

उत्तराखंड: प्रदेश के हालिया विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने राज्य की 70 में से 57 सीटों पर जीत हासिल कर दोबारा सरकार बनाने का इतिहास रचा हैं, लेकिन पार्टी का नेतृत्व करने वाले धामी खुद खटीमा सीट से चुनाव हार गए थे। ‘उत्तराखंड फिर मांगे-मोदी धामी की सरकार’ के नारे पर चुनाव लड़ने वाली भाजपा ने धामी के नेतृत्व पर ही फिर भरोसा किया और उन्होंने 23 मार्च को मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी। हालांकि, धामी को सीएम पद बने रहने के लिए शपथ ग्रहण करने के छह माह के भीतर उपचुनाव लड़कर विधानसभा का सदस्य बनना हैं। जिसके लिए 31 मई को चंपावत में उपचुनाव होना है।

आपको बता दे कि चंपावत उपचुनाव की वजह से जिले में 28 मई को होने वाली पुलिस भर्ती परीक्षा स्थगित कर दी गई है। अब यह परीक्षा 11 जून को होगी। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के सचिव संतोष बडोनी का कहना हैं कि चंपावत में इन दिनों पुलिस भर्ती के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा चल रही है। चंपावत विधानसभा क्षेत्र में 31 मई को उपचुनाव होना है। इसमें सुरक्षा और शांति व्यवस्था के लिए पुलिस बल लगा हुआ है। लिहाजा, पुलिस भर्ती की शारीरिक दक्षता परीक्षा होना संभव नहीं है। इस परिस्थिति को देखते हुए यह तय किया गया है कि जिन उम्मीदवारों की परीक्षा चंपावत में 28 मई यानी शनिवार को होनी थी, वह अब 11 जून को उसी जगह पर होगी। चंपावत उपचुनाव को देखते हुए पूर्व से ही परीक्षा स्थगित होने की संभावना जताई जा रही थी।

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top