उत्तराखंड

पुलिस परिवार की महिलाओं को किया कैंसर के प्रति जागरुक..

पुलिस परिवार की महिलाओं को किया कैंसर के प्रति जागरुक..

कैंसर के प्रारम्भिक लक्षण से लेकर बचाव की दी जानकारी..

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। पुलिस सभागार में पुलिस परिवार की महिलाओं के लिए कैंसर जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें कैंसर के प्रारम्भिक लक्षण एवं इसके उपचार और इससे बचाव को लेकर विस्तार से बताया गया। नोडल अधिकारी उपवा एवं पुलिस उपाधीक्षक हर्षवर्द्धनी सुमन की ओर से समन्वय स्थापित करते हुए पुलिस सभागार में कैंसर जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन कराया गया। कार्यक्रम में डॉ ऐश्वर्य हटवाल एवं डॉ यामिनी हटवाल ने पुलिस परिवार की सभी महिलाओं को कैंसर के बारे में जागरुक किया।

 

उन्होंने कैंसर होने के प्रारम्भिक लक्षण एवं इसके उपचार और बचाव के साथ ही खान-पान तथा जीवन शैली के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इस अवसर पर महिलाओं द्वारा पूछे गये प्रश्नों का भी डॉक्टरों की टीम ने संतुष्टिदायक जवाब दिया। जनपद रुद्रप्रयाग उपवा के सदस्यों ने डॉक्टरों की टीम का धन्यवाद ज्ञापित किया। इसके बाद पुलिस परिवार की महिलाओं को डायल 112 तथा मानव तस्करी के एक संगठित अपराध होने के बारे में जानकारी दी गयी।

 

इन दोनों कार्यक्रमों मे जनपद रुद्रप्रयाग पुलिस की महिला कार्मिकों व पुलिस परिवार की महिलाओं ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। इस मौके पर उपवा जिलाध्यक्ष निकिता अग्रवाल, निरीक्षक पुलिस दूरसंचार अनुराधा डबराल, प्रभारी महिला हेल्पलाइन ज्योति पंवार सहित उपवा रुद्रप्रयाग परिवार की अधिकांश सदस्यागण उपस्थित थी।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top