उत्तराखंड

परिवहन आयुक्त ने दिए चारधाम यात्रा मार्गों पर वाहनों के ग्रीन कार्ड जांच के आदेश..

परिवहन आयुक्त ने दिए चारधाम यात्रा मार्गों पर वाहनों के ग्रीन कार्ड जांच के आदेश..

सहायक परिवहन आयुक्त डॉ.अनीता चमोला को दिया जांच का जिम्मा..

 

 

 

 

 

टिहरी में दुर्घटनाग्रस्त हुई बोलेरो के मामले में परिवहन आयुक्त रणवीर सिंह चौहान ने जांच बैठा दी है। मामले की जांच का जिम्मा सहायक परिवहन आयुक्त डॉ.अनीता चमोला को दी गई है। साथ ही एक सप्ताह में उन्हें रिपोर्ट देने को कहा गया हैं। आपको बता दे कि परिवहन आयुक्त रणवीर सिंह चौहान ने चारधाम यात्रा के मद्देनजर वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा बैठक ली।

 

उत्तराखंड: टिहरी में दुर्घटनाग्रस्त हुई बोलेरो के मामले में परिवहन आयुक्त रणवीर सिंह चौहान ने जांच बैठा दी है। मामले की जांच का जिम्मा सहायक परिवहन आयुक्त डॉ.अनीता चमोला को दी गई है। साथ ही एक सप्ताह में उन्हें रिपोर्ट देने को कहा गया हैं। आपको बता दे कि परिवहन आयुक्त रणवीर सिंह चौहान ने चारधाम यात्रा के मद्देनजर वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा बैठक ली। बैठक में उन्होंने चारधाम यात्रा एवं हेमकुंड साहिब यात्रा पर जाने वाले तीर्थ यात्रियों को वाहनों की उपलब्धता सुनिश्चित करने के साथ ही स्थानीय यात्रियों के आवागमन की भी समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

 

ये भी पढ़े-चारधाम यात्रा में 24 दिन में 83 श्रद्धालुओं की मौत..

 

आरटीओ देहरादून सुनील शर्मा का कहना हैं कि वर्तमान में करीब 1100 बसों का संचालन रोटेशन के तहत किया जा रहा है। इसके साथ ही रोडवेज की भी करीब 80 बसें यात्रा मार्गों पर लगाई गई हैं। ठेका बसों, टैक्सी, मैक्सी कैब के अलावा रोजाना लगभग 100 वाहन एक धाम, दो धाम, चार धाम के लिए चल रहे हैं।परिवहन आयुक्त का कहना हैं कि प्रवर्तन दलों और चेकपोस्टों पर वाहनों का अनावश्यक न रोका जाए। उनके ग्रीन कार्ड और ट्रिप कार्ड की जांच तेजी से करते हुए चेकिंग को सुनियोजित किया जाए। जाम की स्थिति पैदा न हो। उन्होंने टिहरी में बोलेरो दुर्घटना के मामले में सहायक परिवहन आयुक्त डॉ. अनीता चमोला कसे जांच अधिकारी नामित करते हुए एक सप्ताह में जांच रिपोर्ट मांगी है।

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top