उत्तराखंड

आज इन पांच जिलों में बारिश के साथ ओलावृष्टि का येलो अलर्ट..

आज इन पांच जिलों में बारिश के साथ ओलावृष्टि का येलो अलर्ट..

 

 

 

प्रदेश में अगले 24 घंटे के भीतर उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में तेज हवाओं संग बारिश की संभावना जताई है। बिजली गिरने के साथ ही ओलावृष्टि की भी संभावना है। साथ ही मौसम विभाग का कहना हैं कि पर्वतीय इलाकों में 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चल सकती हैं। पर्वतीय इलाकों में हल्की से लेकर मध्यम बारिश की संभावनाओं को देखते हुए मौसम विभाग की ओर से येलो अलर्ट जारी किया गया है।

 

उत्तराखंड: प्रदेश में अगले 24 घंटे के भीतर उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में तेज हवाओं संग बारिश की संभावना जताई है। बिजली गिरने के साथ ही ओलावृष्टि की भी संभावना है। साथ ही मौसम विभाग का कहना हैं कि पर्वतीय इलाकों में 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चल सकती हैं। पर्वतीय इलाकों में हल्की से लेकर मध्यम बारिश की संभावनाओं को देखते हुए मौसम विभाग की ओर से येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता, बंगाल की खाड़ी से आ रही नम हवाओं के गठजोड़ से मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है।

 

ये भी पढ़े-उत्तराखंड में तीन हजार लोगों ने किए अपने राशन कार्ड सरेंडर

 

उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में शुक्रवार (आज) को तेज हवाओं के साथ बारिश के आसार हैं। जबकि राजधानी दून में आसमान साफ रहेगा। आसमान साफ रहने से फिर अधिकतम तापमान 34 डिग्री पहुंचने की भी संभावना है। पिछले कुछ दिनों से उत्तराखंड में मौसम मेहरबान बना हुआ है। प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में रुक-रुक कर बारिश हो रही है। जिससे गर्मी में भी कुछ हद तक राहत मिली हुई हैं

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top