उत्तराखंड

ओएनजीसी ने बच्चों की शिक्षा के लिए नोएडा डैफ सोसाइटी को दिया सहयोग..

ओएनजीसी ने बच्चों की शिक्षा के लिए नोएडा डैफ सोसाइटी को दिया सहयोग..

 

 

 

 

 

देहरादून : अपनी सीएसआर पहल के तहत ओएनजीसी ने हाल ही में नोएडा डैफ सोसाइटी के बच्चों की शिक्षा के लिए सहयोग प्रदान किया। इस ऊर्जा महारत्न ने सोसाइटी को एक स्कूल वैन दान में दी जिसमें एक बार में 10 बच्चे बैठ सकते हैं।

इस वैन के ज़रिए उन्हें घर से लाया.ले जाया जाएगा। छात्रों को अपस्किल करने के लिए ओएनजीसी ने रु 16 लाख कीमत के पांच डेस्कटॉप भी दान में दिए।

अब तक सोसाइटी के पास सिर्फ किराए पर ली गए एक छोटी सी वैन और दो ऑटोरिक्शा थे जिनके ज़रिए बच्चों को प्रशिक्षण केन्द्र लाया जाता था। ऐसे में ओएनजीसी की यह स्कूल वैन बच्चों को सुरक्षित रूप से सेंटर लाने.ले जाने में मदद करेगी और साथ ही इससे समय की भी बचत होगी।

मूक बधिर बच्चों और युवाओं को शिक्षा कौशल एवं आजीविका की मुख्यधारा में लाने की योजनाओं के तहत यह प्रोजेक्ट एनडीएस स्कूल के 40 बधिर बच्चों तथा आईएसएल ;इंडियन साईन लैंग्वेज एवं वोकेशनल ट्रेनिंग के 160 बधिर छात्रों को परिवहन सुविधाएं मुहैया कराएगा। उम्मीद है कि इस परियोजना से कुल 200 लाभार्थियों का लाभ होगा।

 

इस अवसर पर आशुतोष प्रसाद सिंह ओएनजीसीए ईडीए चीफ सीएसआर ने कहाए ओएनजीसी के लिए इस परियोजना के साथ जुड़ना खुशी की बात हैए जिससे यहां के बच्चों के बेहतर सुविधाएं और बुनियादी सेवाएं मिलेंगी। हम हमेशा से अपने संचालन क्षेत्रों में सामुदायों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए प्रयासरत रहे हैं। ने वाले समय में भी ओएनजीसी ऐसी परियोजनाओं को अपना समर्थन देती रहेगी।

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top