देश/ विदेश

सीएम योगी आदित्यनाथ आज अलीगढ़ को देंगे 660 मेगावाट तापीय परियोजना की सौगात..

सीएम योगी आदित्यनाथ

सीएम योगी आदित्यनाथ आज अलीगढ़ को देंगे 660 मेगावाट तापीय परियोजना की सौगात..

 

देश-विदेश: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को अलीगढ़ आएंगे। सीएम यहां पर 660 मेगावाट की तापीय परियोजना का उद्घाटन करेंगे। कासिमपुर में छह हजार करोड़ रुपये की लागत से परियोजना का निर्माण किया गया है। तापीय परियोजना के अलावा 113 अन्य परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास मुख्यमंत्री करेंगे।

मुख्यमंत्री का हेलीकाप्टर सुबह 11.30 बजे नवाब सिंह इंटर काॅलेज के पास उतरेगा। ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा भी लोकार्पण कार्यक्रम में शामिल होंगे। सीएम के आगमन को लेकर सोमवार को प्रशासनिक अफसरों ने तैयारियों का जायजा लिया।

मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सुबह 11.30 बजे कासिमपुर हेलीकाप्टर से आएंगे। 11.30 बजे से 12.30 बजे तक जनसभा व कासिमपुर तापीय परियोजना का लोकार्पण एवं कंट्रोल रूम का निरीक्षण करेंगे। 255.55 करोड़ रुपये की अन्य परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास शामिल है। सीएम का कार्यक्रम नवाब सिंह इंटर कालेज के पास कासिमपुर में होगा।

सोमवार को डीएम सेल्वा कुमारी जे, एसएसपी कलानिधि नैथानी, सीडीओ अंकित अग्रवाल ने सीएम के कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया। सड़क मार्ग से आने वालों के लिए सड़कों का निरीक्षण किया गया। डीएम सेल्वा कुमारी जे ने बताया कि मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। कासिमपुर तापीय परियोजना का लोकार्पण करेंंगे और विद्यार्थियों को टेबलेट वितरित करेंगे। सभा को संबोधित करने के बाद देवबंद के लिए सीएम का हेलीकाप्टर रवाना हो जाएगा।

तापीय परियोजना के साथ 113 छोटी बड़ी परियोजनाएं शामिल..

-चार जनवरी को मुख्यमंत्री छह हजार करोड़ रुपये की अधिक लागत से तैयार हुई परियोजना के साथ जिले की 113 छोटी बड़ी परियोजनाओं का भी लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। इसमें गभाना में बनकर तैयार हुआ अग्निशन विभाग का केंद्र भी शामिल है। इसमें नौ का लोकार्पण व 104 का शिलान्यास करेंगे। सोमवार को डीएम सेल्वा कुमारी जे, एसएसपी कलानिधि नैथानी, सीडीओ अंकित खंडेलवाल, एडीएम सिटी राकेश पटेल, सिटी मजिस्ट्रेट प्रदीप वर्मा, एसडीएम सदर संजीव ओझा, एसडीओ गभाना भावना विमल ने कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया।

मंच से तापीय परियोजना की दूरी 700 मीटर..

-कार्यक्रम स्थल नवाब सिंह इंटर काॅलेज से तापीय परियोजना की दूरी लगभग 700 मीटर की है। यहां हेलीकॉप्टर से उतरने के बाद मुख्यमंत्री कंट्रोल रूम का निरीक्षण करने जाएंगे। तापीय परियोजनाओं को करीब से देखेंगे और इसके बाद वहां से लौटकर आएंगे। विद्यार्थियों को स्मार्ट फोन व टेबलेट वितरित करेंगे।

सीएम के कार्यक्रम में जाएंगे दो हजार विद्यार्थी..

-मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में जिले के दो हजार विद्यार्थी सीएम के कार्यक्रम में जाएंगे। 10 को मुखमंत्री अपने हाथों से टेबलेट व स्मार्ट फोन देंगे इसके अलावा बाकी को कार्यक्रम स्थल पर विभागीय अफसर वितरित करेंगे। चार विद्यालयों के दो हजार विद्यार्थियों को शामिल किया गया है।

इन कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास होगा..
-गभाना में अग्निशमन केंद्र, छर्रा के भिलावली में पीएचसी, अतरौली में पीएसची, इगलास के ताहरपुर में पीएसची, दत्ताचोली में बालिका छात्रावास, दौरऊ मोड़ में बालिका छात्रावास रीजनल ड्राइविंग ट्रेनिंग सेंटर, इलेक्ट्रिक बसों का डिपो, गोंडा में कंस्ट्रक्शन ऑफ मल्टीपरज सीडी स्टोर एंड टेक्नालाजी डिसेमिनेशन सेंटर, मडराक में कस्तूरबा गांधी बालिका छात्रावास, बारहद्वारी पर मल्टीलेबल पार्किंग,स्मार्ट सिटी की 4 कार्य व ग्रामीण अभियंत्रण विभाग के कार्य शामिल किए गए हैं।

मुख्यमंत्री का मिनट टू मिनट कार्यक्रम..

10 बजे लखनऊ से अलीगढ़ के रवाना होगा सीएम का राजकीय हेलीकाप्टर
11.330 बजे कासिमपुर नवाब सिंह इंटर कालेज पहुंचेगा हेलीकाप्टर
11.30 से 12.30 तक कासिमपुर में तापीय परियोजना का लोकार्पण व शिलान्य
12.35 बजे अलीगढ़ से देवबंद के लिए उड़ेगा सीएम के हेलीकॉप्टर
ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा 11.30 बजे से दोपहर 1 बजे तक कार्यक्रम स्थल पर रहेंगे।

कार्यक्रम को लेकर अफसरों ने की बैठक..

चार जनवरी को कासिमपुर पावर स्टेशन में होने वाले भ्रमण कार्यक्रम एवं जनसभा के दृष्टिगत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने एडीएम वित्त विधान जायसवाल एवं एडीएम सिटी राकेश कुमार पटेल ने नोडल अधिकारियों के साथ बैठक की।

एडीएम वित्त ने बताया कि सीएम कासिमपुर पावर स्टेशन में 660 मेगावाट क्षमता की नवीन विद्युत इकाई का शुभारम्भ करने के साथ ही सभास्थल पर 2000 छात्र-छात्राओं को टैबलेट एवं स्मार्ट मोबाइल फोन का वितरण करेंगे।

डीआईओएस डा. धर्मेन्द्र शर्मा को निर्देश दिये कि छात्र-छात्राओं को उनके विद्यालय एवं नाम के अनुसार सभास्थल पर बैठना सुनिश्चित करें। प्रथम चरण में टीकाराम कन्या महाविद्यालय, धर्म समाज महाविद्यालय, श्री वाष्र्णेय महाविद्यालय एवं राजकीय आईटीआई के 1000-1000 छात्र-छात्राओं को टैबलेट एवं स्मार्टफोन वितरित किया जाना है।

पुलिस कर्मचारियों की लगाई ड्यूटी..

-वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने सम्बन्धित पुलिस अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री का जनपद भ्रमण पूर्णतया सरकारी प्रोटोकॉल के तहत निर्धारित है। जिसके तहत सुरक्षा व्यवस्था की पूरी जिम्मेदारी पुलिस पर है।

हैलीपैड, उद्घाटन स्थल कासिमपुर पावर स्टेशन, ट्रैफिक, पार्किंग, सभास्थल समेत अन्य स्थानों पर तैनात सुरक्षा कर्मियों को निर्देश दिये कि अपने निर्धारित ड्यूटी प्वाइंट को समझकर इमानदारी से तैनात रहेंगे। सुरक्षा के दृष्टिकोणसे 03 कम्पनी आरएएफ, 03 कम्पनी पीएसी समेत भारी संख्या में सुरक्षाकर्मी तैनात किये गये हैं।

डीएम ने भ्रमण कर देखीं व्यवस्थाएं..

-जिला मजिस्ट्रेट सेल्वा कुमारी जे. ने सुबह एवं सांयकाल सभास्थल, कासिमपुर पावर स्टेशन, हैलीपैड पर की जा रही तैयारियों का गहनता से निरीक्षण कर अधिकारियों एवं कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। जगह-जगह लगाई गयी बैरीकेडिंग से अनाधिकृत वाहनों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

कार्यक्रम को व्यवस्थित ढ़ंग से सम्पन्न कराने के लिए सम्बन्धित व्यक्तियों को पास निर्गत किये गये हैं। अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देश दिये कि कोविड गाइडलाइन के अनुसार मास्क का प्रयोग सुनिश्चित किया जाएगा।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top