देश/ विदेश

पार्क में टहल रही महिला पर 100 से अधिक चूहों ने बोला हमला..

पार्क में टहल रही महिला पर 100 से अधिक चूहों ने बोला हमला..

पार्क में टहल रही महिला पर 100 से अधिक चूहों ने बोला हमला..

देश-विदेश: ब्रिटेन निवासी एक महिला का कहना हैं कि उस पर 100 से अधिक चूहों ने हमला किया। महिला का कहना है कि रात के समय पार्क में टहलते समय चूहों ने उस पर हमला बोला और उसके हाथ-पैर कुतरकर जख्मी कर दिया। इस हादसे के बाद से महिला काफी डर गई है और उसने लोगों को रात के समय पार्क न जाने की हिदायत दी है।

जानकारी के अनुसार लंदन में रहने वालीं 43 वर्षीय सुसान ट्रेफ्टब 19 जुलाई को रात 9 बजे के आसपास नॉर्थफील्ड्स, ईलिंग स्थित ब्लोंडिन पार्क में टहल रही थी। तभी उनकी नजर नीचे घास में घूमते सैकड़ों चूहों पर गई। एक साथ इतने चूहे देखकर सुसान घबरा गईं। हालांकि, इससे पहले कि वह पार्क से निकल पातीं, चूहों ने उन पर हमला बोल दिया।

एक साथ इतने चूहे कभी नहीं देखे..

सुसान का कहना हैं कि मैंने इतने सारे चूहों को एक साथ कभी नहीं देखा। वे 100 से अधिक चूहे जरूर होंगे। मुझे ऐसा लग रहा था कि मैं बीमार होने जा रही हूं। चूहे मेरे पैरों पर रेंग रहे थे। मैं उन्हें पैर से मारकर दूर कर रही थी। अंधेरे की वजह से यह देख पाना मुश्किल था कि चूहे कहां से आ रहे हैं’। उन्होंने आगे कहा कि चूहे मेरे पैरों को कुतर रहे थे और मेरे शरीर पर ऊपर चढ़ने की कोशिश कर रहे थे।

 

सुसान के अनुसार, चूहों ने उनके हाथ और पैर पर कई जगह काटा. हालांकि उन्हें कोई गंभीर चोट नहीं आई। उन्होंने कहा कि हादसे वाले दिन मेरी समझ नहीं आ रहा था कि मैं किससे सहायता मांगू। मैंने कभी किसी को इस तरीके के हमले के बारे में बात करते नहीं सुना था। मैं सभी लोगों से कहना चाहती हूं कि रात के समय पार्क जैसे स्थानों पर जाने से बचें।

 

ये है चूहे आने की वजह..

वहीं, ईलिंग काउंसिल के प्रवक्ता का कहना हैं कि चूहों और अन्य संभावित कीट प्रजातियों का इस तरह हमला करना एक अप्रिय और हैरान करने वाली घटना है। उन्होंने कहा कि पार्कों आदि में गंदगी और बचे हुए भोजन को जानवरों के लिए छोड़ देने के चलते अमूमन चूहे पार्क में आते हैं। इसलिए लोगों को चाहिए कि खाने का सामान यहां-वहां न फेंके, क्योंकि बचा हुआ भोजन भी चूहों को आकर्षित करता है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top