उत्तराखंड

24 घंटे के भीतर ढेर किया डेढ साल की बच्ची को निवाला बनाने वाला गुलदार..

24 घंटे के भीतर ढेर किया डेढ साल की बच्ची को निवाला बनाने वाला गुलदार..

उत्तराखंड: अगस्तमुनि विकासखंड के जिल्ला ब्रहामण गांव में एक महिला को गंभीर घायल करने और डेढ साल की बच्ची को अपना निवाला बनाने वाले नरभक्षी गुलदार को वन विभाग की टीम में 24 घंटे के भीतर कड़ी मश्कत के बाद ढेर कर दिया है गुलदार काफी बूढ़ा है। गुलदार के खात्मे से क्षेत्र में लोगों ने राहत की सांस ली हैं।

 

आपको बता दे कि वन विभाग की टीम ने परसों रात से ही शीला बमन गांव में डेरा डाला हुआ था दो अलग-अलग शिकारियों की टीम शीला बमन गांव के जंगलों में तैनात थी कल रात नरभक्षी गुलदार पुनः उसी घर के पास आया जहां से वह डेढ़ साल के बच्चे को उठा ले गया था ऐसे में पहले से घात लगाए शिकारियों ने गुलदार पर गोली मार दी किंतु गुलदार पर गोली लगते ही गुलदार ने शिकारियों पर पलटवार कर दिया। ऐसे में शिकारियों का दल किसी तरह से जान बचाकर वहां से सुरक्षित स्थानों पर गए लेकिन घायल गुलदार भी वहां से नौ दो ग्यारह हो गया। इसके बाद वन विभाग की टीम द्वारा गुलदार की खोज की गई हालांकि आज सुबह के समय भारी बारिश होने के कारण टीम को भारी परेशानियों का सामना भी करना पड़ा।

 

सुबह करीब 4:00 बजे पास में गुलदार झाड़ियों में फंसा मिला जैसे ही वन विभाग की टीम गुलदार के ऊपर जाल डालने लगी तो एक बार फिर गुलदार ने टीम पर हमला कर दिया जिसके बाद शिकारियों द्वारा पुनः गुलदार को गोली मारी गई, जिससे वह ढेर हो गया। एफओ वैभव कुमार सिंह का कहना हैं कि वन विभाग की टीम व शिकारियों के दल की कड़ी मेहनत और मुस्तैदी के कारण 24 घंटे के भीतर नरभक्षी गुलदार को ढेर कर दिया गया है निश्चित तौर पर यह एक बड़ी सफलता है क्योंकि यह गुलदार बूढा हो चुका था और इसका आसान टारगेट महिलाएं और बच्चे अधिक हो रहे थे। डीएफओ ने कहा कि पूर्व में हुई दो घटनाओं की पुनरावृत्ति ना हो इसलिए वन विभाग की टीम के लिए यह बड़ा चैलेंज था लेकिन हमारी टीम ने कड़ी मेहनत के बाद गुलदार को मार गिराया है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top