उत्तराखंड

खांखरा-खेड़ाखाल-खिर्सू मोटरमार्ग का 30 मीटर हिस्सा ध्वस्त…

Khankra-Khedakhal-Khirsu motorway

खांखरा-खेड़ाखाल-खिर्सू मोटरमार्ग का 30 मीटर हिस्सा ध्वस्त..

दर्जनों गांवों को जोड़ने वाला मोटरमार्ग दो दिनों से बंद

बच्छणस्यू पट्टी के ग्रामीण घरों में कैद, क्षेत्र में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति ठप

पर्यटक स्थल खिर्सू जाने वाले सैलानी परेशान

रुद्रप्रयाग। लगातार हो रही तेज बारिश के चलते जनपद मुख्यालय से बच्छणस्यूं पट्टी को जोड़ने वाला खांकरा-खेड़ाखाल-खिर्सू मोटरमार्ग कांडई के पास लगभग तीस मीटर ध्वस्त हो चुका है, जिससे इस क्षेत्र से जुड़े दो दर्जन गांवों का संपर्क जिला मुख्यालय से कट गया है।

अत्यधिक बारिश से बच्छणस्यूं पट्टी में भारी नुकसान हुआ है। खांकरा-खेड़ाखाल मोटरमार्ग काण्डई में ध्वस्त होने से दर्जनों गांवों की आवाजाही दो दिनों से बाधित है। ग्रामीणों क्षेत्रों में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति ठप्प पड़ी हुई है।

क्षेत्र के गांवों में पुस्ते ध्वस्त होने के साथ ही भवनों में दरारें पड़ गयी हैं। लगातार बारिश होने से परेशानियां बढ़ती ही जा रही हैं और ग्रामीण जनता डर के साये में जीवन यापन कर रही है। मोटरमार्ग बंद होने के कारण मीलों का सफर पैदल तय करने को मजबूर है। वहीं मोटरमार्ग के बंद पड़े होने से सैलानी भी खासे परेशान हैं। यह मार्ग पौड़ी जनपद के खिर्सू पर्यटक स्थल को भी जोड़ता है। ऐसे में मार्ग बंद होने से सैलानी खासे परेशान हैं।

 

जिला पंचायत सदस्य नरेंद्र सिंह बिष्ट ने खांखरा-खेड़ाखाल-खिर्सू मोटरमार्ग का जायजा लिया। साथ ही आपदा पीड़ित गांवों का निरीक्षण भी किया। इस दौरान उन्होंने लोक निर्माण विभाग को ग्रामीणों की दिक्कतों को देखते हुए शीघ्र मोटरमार्ग को दुरुस्त करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बैरांगना मोटरमार्ग की भी दुर्दशा बनी हुई है। डूंगरा मोटरमार्ग पर भी जगह-जगह मलबा और बोल्डर गिरे हुए हैं। जनता घरों में कैद है। आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति न होने से परेशानियां बढ़ती ही जा रही हैं। इस दौरान जिला पंचायत सदस्य बिष्ट ने जिलाधिकारी से भी फोन पर वार्ता करके स्थिति से अवगत कराया।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top