उत्तराखंड

अल्मोड़ा के जय श्री पैरामेडिकल कॉलेज को बंद करने का आदेश..

अल्मोड़ा के जय श्री पैरामेडिकल कॉलेज को बंद करने का आदेश..

चिकित्सा शिक्षा निदेशालय का आदेश..

 

 

 

 

 

 

 

 

अल्मोड़ा के जय श्री पैरामेडिकल कॉलेज को बंद करने के लिए चिकित्सा शिक्षा निदेशालय ने आदेश जारी कर दिए हैं। इस कॉलेज की लंबे समय से शिकायतें मिल रही थी। जिसमें कई युवाओं का आरोप था कि कॉलेज से डिप्लोमा लेने के बाद उत्तराखंड पैरामेडिकल काउंसिल से उन्हें रजिस्ट्रेशन नहीं मिल पा पता है।

 

उत्तराखंड: अल्मोड़ा के जय श्री पैरामेडिकल कॉलेज को बंद करने के लिए चिकित्सा शिक्षा निदेशालय ने आदेश जारी कर दिए हैं। इस कॉलेज की लंबे समय से शिकायतें मिल रही थी। जिसमें कई युवाओं का आरोप था कि कॉलेज से डिप्लोमा लेने के बाद उत्तराखंड पैरामेडिकल काउंसिल से उन्हें रजिस्ट्रेशन नहीं मिल पा पता है।

 

युवाओं की शिकायत मिलने के बाद अल्मोड़ा की डीएम ने महानिदेशालय को पत्र लिखा था। जिसमें आरोप लगाया गया था कि कॉलेज जिस विश्वविद्यालय से अनुबंधित है उसने उत्तराखंड पैरामेडिकल काउंसिल से पंजीकरण नहीं लिया है।

 

ऐसे में कॉलेज की जांच के लिए पत्र लिखा गया था। डीएम अल्मोड़ा के इस पत्र के बाद महानिदेशालय ने अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सीपी भैसोड़ा और सीएमओ अल्मोड़ा डॉ. आरसी पंत को जांच अधिकारी बनाते हुए कॉलेज की जांच कराई।

 

जांच में कॉलेज का रजिस्ट्रेशन न होने का मामला सामने आने के बाद कॉलेज को बंद करने का निर्णय लिया गया है। चिकित्सा शिक्षा विभाग के महानिदेशक आशीष श्रीवास्तव की ओर से अल्मोड़ा के जिलाधिकारी को इस संदर्भ में निर्देश दिए गए हैं।

 

अल्मोड़ा के पैरामेडिकल कॉलेज को बंद करने के आदेश के साथ ही अब पौड़ी और दून के दो कॉलेजों पर भी तलवार लटक गई है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इन कॉलेजों ने भी पैरामेडिकल कोर्स शुरू करने को लेकर शासन से अनुमति नहीं ली है।

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top