उत्तराखंड

ग्रेजुएट होकर भारतीय सैन्य अकादमी की मुख्यधारा में शामिल हुए 69 कैडेट..

ग्रेजुएट होकर भारतीय सैन्य अकादमी की मुख्यधारा में शामिल हुए 69 कैडेट..

 

 

 

 

 

 

 

आर्मी कैडेट कॉलेज (एसीसी) के 69 कैडेट स्नातक होकर भारतीय सैन्य अकादमी की मुख्यधारा में शामिल हो गए हैं। अकादमी के चेटवुड ऑडिटोरियम में शुक्रवार को आयोजित एसीसी के 120वें दीक्षांत समारोह में इन कैडेटों ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय से उपाधियां प्राप्त कीं।

 

 

 

 

उत्तराखंड: आर्मी कैडेट कॉलेज (एसीसी) के 69 कैडेट स्नातक होकर भारतीय सैन्य अकादमी की मुख्यधारा में शामिल हो गए हैं। अकादमी के चेटवुड ऑडिटोरियम में शुक्रवार को आयोजित एसीसी के 120वें दीक्षांत समारोह में इन कैडेटों ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय से उपाधियां प्राप्त कीं। अकादमी के कमांडेंट लेफ्टिनेंट जनरल विजय मिश्रा ने कैडेट का उद्घाटन किया। आईएमए में एक साल के प्रशिक्षण के बाद ये कैडेट सेना में अधिकारी के तौर पर भर्ती होंगे। उपाधि पाने वालों में से 38 38 कैडेट कला वर्ग के हैैं। जबकि 31 कैडेट विज्ञान वर्ग से हैं। कमांडेंट ने इन छात्रों को अधिकारियों के रूप में करियर बनाने के लिए शुभकामनाएं दीं।

 

10 दिसंबर को भारतीय सैन्य अकादमी (IMA) एक पासिंग आउट परेड की मेजबानी करेगी, जिसमें सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे निरीक्षण अधिकारी होंगे। इस दौरान भारत और अन्य देशों के 344 जेंटलमैन कैडेट बतौर अधिकारी अपने-अपने देश की सेना का अभिन्न अंग बनेंगे। जिसमें दस सहयोगी देशों के 30 कैडेट भी शामिल हैं। इससे पहले शुक्रवार को आईएमए में ग्रेजुएशन सेरेमनी का आयोजन किया गया।

 

इन्हें मिला पुरस्कार..

चीफ आफ आर्मी स्टाफ मेडल

स्वर्ण-प्रबीन कुमार सिंह

रजत- आलोक सिंह

कांस्य- मनीष गिरी

कमांडेंट सिल्वर मेडल

सर्विस ट्रेनिंग- प्रबीन कुमार सिंह

कला-आलोक सिंह

विज्ञान- प्रबीन कुमार सिंह

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top